पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुलूस:प्राइवेट स्कूल संचालकों ने सरकार के विरुद्ध निकाला मौन जुलूस

नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के नाम पर बंद स्कूल खोलने की सरकार से की मांग
  • 500 से अधिक स्कूल संचालकों ने पंक्ति बद्ध होकर जुलूस निकाला

प्राइवेट स्कूल एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा स्कूल खोलने की मांग को लेकर शहर में रैली निकाली गई। कोविड-19 का बहाना बनाकर स्कूल को नहीं खोलने के सरकारी रवैया के खिलाफ पूरे जिला से स्कूल संचालक नवादा पहुंचे और दोपहर में 500 से अधिक स्कूल संचालकों ने एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रो0 बिजय कुमार के नेतृत्व में पंक्ति बद्ध होकर जुलूस निकाला।

जुलूस प्रजातंत्र चौक से विजय बाजार होते हुए कलाली चौक से होते हुए मुस्लिम रोड होते हुए लाल चौक से सुनार पट्टी रोड होकर स्टेशन रोड होकर इंदिरा चौक से अस्पताल रोड होते हुए प्रजातंत्र चौक तक पहुंची। पुनः मेन रोड से बढ़कर भगत सिंह चौक होते हुए कचहरी रोड से होकर विजय बाजार होते हुए प्रजातंत्र चौक पर मौन जुलूस का समापन हो गया।

जुलूस समापन के बाद अपने संबोधन में जिलाध्यक्ष ने कहा कि अगर समय से सभी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन काआंदोलन आज से शुरू हो चुका है जिसकी आज पहली कड़ी मौन जुलूस के रूप में किया गया। अगले रविवार यानी 6 दिसंबर को कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

कैंडल मार्च के लिए प्रजातंत्र चौक से शुरू होकर के पूरे शहर का भ्रमण करते हुए प्रजातंत्र चौक पर समापन करेंगे। मौन जुलूस में धर्मेंद्र प्रसाद सिंह, मनोज कुमार मिश्रा, सर्वेश कुमार, रामानुज कुमार, के डी शर्मण, आर पी साहू, प्रमोद कुमार, मोहम्मद मुस्तकीम अंसारी, राजीव कुमार, प्रेम कुमार सिन्हा ,आदि 500से अधिक संचालक सम्मिलित हुए।

एसोसिएशन की प्रमुख मांग

आरटीई के तहत मिलने वाली प्रतिपूर्ति राशि सरकार के यहाँ विगत 3 साल से बकाया चल रहा है इसका अविलंब भुगतान करें। तमाम स्कूलों का बिजली बिल स्कूल बंद रहने से बकाया चल रहा है और जेई और एसडीओ बिजली कनेक्शन स्कूल काटने आ जाते हैं उन्हें ऊपर से आदेश आता है कनेक्शन काट दिया जाए। इस स्थिति में स्कूलों में चोरी और लूट की समस्या बढ़ सकती है। इसकी जवाबदेही पूरे प्रशासन की होगी।

स्कूल के बैंक लोन के लिए बैंक पदाधिकारी काफी तंग किया करते हैं स्कूलों के लिए मोरोटोरियम समय बढ़ाया जाए। अधिकतर स्कूल प्राइवेट मकान में चलता है जिसके मकान मालिक किराए के लिए तंग किया करते हैं जिससे स्कूल संचालकों की परेशानियां बढ़ रही है लोग तनाव में जी रहे हैं। कई स्कूलों में गाड़ियां चलती है जिसकी कोई न कोई फाइनेंसर कंपनी होता है जो अपने लोने के लिए दिनभर में 50 से अधिक फोन किया करता है। पुराना लोन खत्म हुआ नहीं नया लोन देकर अपना कर्ज़ बढ़ा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser