पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:बीके साहू विद्यालय में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया जाएगा

नवादा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासनिक बैठक में निर्णय लिए गए , डीएम ने वारिसलीगंज पुलिस को 5 दिनों में प्रखंड को शराबमुक्त बनाने का दिया निर्देश

कोरोना की दूसरी लहर से निबटने को लेकर वारिसलीगंज प्रखंड के वरीय अधिकारी सह वरीय उपसमाहर्ता संतोष कुमार झा के नेतृत्व में बुधवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित कर कई निर्णय लिया गया। साथ ही क्षेत्र के लोगों को सरकार द्वारा कोरोना से बचाव को ले जारी गाइडलाइन का पालन करने का आवाहन किया गया। बैठक में बीडीओ सत्यनारायण पंडित तथा सीओ उदय प्रसाद भी मौजूद थे। बैठक बाद उपसमाहर्ता ने कहा कि एक बार पुनः लोगों को जागरूक होकर कोरोना से बचाव को ले सभी ऐतियात बरतने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना लहर से निबटने को ले प्रशासन सतर्क होकर कार्य करना शुरू कर दिया है। इस बाबत तत्काल वारिसलीगंज नगर पंचायत की बीके साहू इंटर स्कूल में क्वारेंटाइन सेंटर बनाने को ले चिह्नित किया गया है।

बाद में स्थिति के अनुसार एसएन सिन्हा कालेज को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि वारिसलीगंज नगर पंचायत द्वारा माफी गढ़ पर संचालित रैन बसेरा को आइसोलेशन सेंटर बनाने का निर्णय लिया गया है। बताया गया कि रैन बसेरा में कुल 30 बेड तैयार है। वर्तमान स्थिति की जानकारी देते हुए कहा गया कि नगर क्षेत्र एक वार्ड में जांच के दौरान एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। उन्होंने कहा कि अभी तक वारिसलीगंज प्रखंड में 61402 लोगो की जांच की जा चुकी है। जबकि कोविड 19 से बचाव को ले करीब 10 हज़ार से अधिक लोगो का टीकाकरण किया जा चुका है। तत्काल प्रखंड में पांच स्थाई टीकाकरण केंद्र संचालित है। अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र समेत दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगो से पहले कोरोना जांच करने/करवाने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस को पांच दिन में प्रखंड को शराब मुक्त करने की सौपी गई जिम्मेदारी
उपसमाहर्ता ने कहा कि जिलाधिकारी ने जिले के सभी थाने को चार से पांच दिनो के अंदर अपने क्षेत्र को शराब मुक्त बनाने का निर्देश दिया गया है। इस अवधि के बाद जिस थाना क्षेत्र में शराब निर्माण या बिक्री होगी। वहां के पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाई होना तय है। बता दें कि वारिसलीगंज नगर पंचायत समेत प्रखंड क्षेत्र के दर्जनभर गांवों में प्रति दिन महुआ शराब बनाने का कुटीर उद्योग संचालित हो रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें