• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Nawada
  • Rapidly Increasing Infection In Rural Areas, 75 Found Positive In 2711 Tests, Now Emphasis On Getting More And More Tests Done

कोरोना से रहें सावधान:ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, 2711 की जांच में 75 मिले पॉजिटिव, अब अधिक से अधिक जांच कराने पर जोर

नवादा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजगीर में 221 लोगों की एंटीजन जांच में 17, हरनौत में 18 और हिलसा में कुल 15 पॉजिटिव मरीज मिले हैं

जिले के ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रोज हो रही जांच में मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। शुक्रवार को 2711 लोगों की जांच में 75 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। खासकर राजगीर, हरनौत और हिलसा में कोराना विस्फोट हुआ। राजगीर में 221 लोगों की एंटीजन जांच में 17, हरनौत में 18 और हिलसा में 15 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके अलावा अन्य प्रखंडों में भी मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए जांच कार्य तेज कर दिया गया है।
221 की एंटीजन जांच में 17 मिले पॉजिटिव
राजगीर | शुक्रवार को राजगीर में कोरोना विस्फोट हुआ है। अनुमंडल अस्पताल में 221 लोगों की एंटीजन जांच में 17 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। नोडल पदाधिकारी डा. मनोज कांत भारतीय ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में 221 लोगों की जांच में 17 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। बिहार पुलिस एकेडमी के 46 पुलिस पदाधिकारियों की जांच की गई। जिसमें 11 पुलिस पदाधिकारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। जिसमें 6 महिला पुलिस पदाधिकारी और 5 पुरुष पुलिस पदाधिकारी शामिल है। साथ ही शहरी क्षेत्र के 6 लोग भी पॉजिटिव हुए हैं। उन्होंने बताया कि सभी सभी लोगों की आरटीपीसीआर से सैंपल लिया गया है।
हरनौत में मिले 18 कोरोना पॉजिटिव
हरनौत | पीएचसी व सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना में शुक्रवार को 192 लोगों की एंटीजन जांच की गयी। जिसमें 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रभारी डा. राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीज रेल कारखाना के हैं। इसके अलावा 15 से 18 आयु वर्ग के 600 किशोरों को कोरोनारोधी वैक्सीन दिया गया। जबकि,18 प्लस के टीकाकरण लाभुक की संख्या 45 रही। हिलसा : शहर में कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है। अनुमंडल अस्पताल में शुक्रवार को 104 लोगों की एंटीजन जांच में 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। अस्पताल के उपाधीक्षक डा. राजकिशोर राजू ने बताया कि एंटीजन जांच में पॉजिटिव पाए जाने वाले सभी लोगों का सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेजा गया है। वहां से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोरोना की पुष्टि हो सकेगी। वहीं पीएचसी में 210 लोग की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। यह जानकारी टेक्निशियन खुदाई कुमार ने दी।

103 की जांच में 5 मिले पॉजिटिव
स्थायनीय पीएचसी में शुक्रवार को 103 लोगो की एंटीजन जांच की गयी। जिसमें 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि पीएचसी में 103 लोगो की जांच में 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव अयी है। सभी पॉजिटिव मरीज को कोरोना गाइड लाइन का पालन करते होम क्वारेंटाइन में रहने की सलाह दी गयी है।
एंटीजन में 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव
सदर प्रखंड में शुक्रवार को 240 लोगों की एंटीजन जांच की गई। जिसमें 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिन 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसमें पुरुष की संख्या 5 और महिला की संख्या तीन है। यह जानकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. बलराम कुमार ने दी है।
150 की जांच में 1 अधेड़ की रिपोर्ट पॉजिटिव, सावधानी बहुत जरुरी है
एकंगरसराय | स्थानीय अस्पताल में शुक्रवार को 150 लोगों की एंटीजेन जांच की गयी। जिसमें स्थानीय बाजार के अम्बानगर निवासी 54 वर्षीय अधेड़ पुरुष संक्रमित पाये गये। संक्रमित अधेड़ को होम आइसोलेशन में भेजा गया है। 288 लोगों की वीटीएम जांच के लिए सैम्पल को भेजा गया है। बताते चले कि बीते चार दिनों में नूरसराय में तीन स्वस्थ्यकर्मियों समेत चार लोग संक्रमित हो चुकी है।

बाल विकास परियोजना पदाधिकारी और बड़ा बाबू की रिपोर्ट पॉजिटिव
स्थानीय अस्पताल में शुक्रवार को 148 लोगों की एंटीजन जांच की गयी। जिसमें प्रखंड के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी व उनके कार्यालय के बड़ा बाबू की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जबकि इसके पहले स्थानीय अस्पताल में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही एएनएम भी संक्रमित हुई हैं। यह जानकारी पीएचसी प्रभारी डा. सतीश कुमार सिन्हा ने दी है।
पीएचसी के कर्मी हुए पॉजिटिव
शुक्रवार को पीएचसी स्तर पर 105 लोगों की एंटीजन और 251 लोगों की आरटीपीसीआर जांच सैम्पल लिया गया। 105 लोगों की एंटीजन जांच में पीएचसी के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

खबरें और भी हैं...