पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावधानी जरूरी:कोरोना की दूसरी लहर शुरू, हर दो घंटे पर मिल रहे नए मरीज, बैंककर्मी भी पॉजिटिव

नवादा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 महीने बाद फिर 75 पार हुआ एक्टिव मरीजों का आंकड़ा, वसूला जा रहा जुर्माना

जिले में कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के संकेत मिल रहे है और कोरोना काउंट तेजी से बढ़ रहा है। मार्च महीने में जहां सप्ताह में एक - दो मरीज मिल रहे थे वही अप्रैल माह में हर दिन में औसतन 11- 12 मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को लगातार पांचवे दिन डबल डिजिट में कोरोना के सामने आए। सोमवार को हुई जांच को लेकर मंगलवार को 13 नए मरीजों की पुष्टि हुई। मंगलवार को भी शाम 6:00 बजे तक 7 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। इससे पहले शुक्रवार को 12, शनिवार को 11 और रविवार को 12 कोरोना मरीज मिले थे।

यानि सिर्फ 5 दिन में 55 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वायरस का प्रकोप जिले भर में दिख रहा है। मंगलवार को पकरीबरांवा के एक बैंक शाखा में बैंक कर्मी के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई। सबसे ज्यादा असर नवादा शहर में दिख रहा है। इसके अलावा दो दिन पहले नवादा शहर के स्टेशन रोड में 3 नए , न्यू एरिया और रामनगर मोहल्ले में भी कोरोना के मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 76 पहुंच गई है। ऐसा 4 महीने बाद हो रहा है।

मंगलवार को 7 नए मरीजों की पुष्टि हुई, लोगों से की जा रही मास्क लगाने की अपील

नवादा शहर में तेजी से फैल रहे कोरोना मरीज

खतरनाक कोरोना वायरस एक बार फिर नवादा के शहरी इलाकों में तेजी से फैल रहा है। पिछले 5 दिनों में करीब 55 नए कोरोना के नए मामले सामने आए हैं उनमें से अधिकतर नवादा शहर के हैं । इन मरीजों में नौकरी पेशा लोग से लेकर दुकानदार तक शामिल है। यह खतरे का संकेत है।

संक्रमण को रोकने की जिम्मेवारी हमारी
इस खतरनाक वायरस की दूसरी लहर रोकने की जिम्मेवारी पब्लिक पर भी है। ध्यान रखिये कि अगर मामले बढे तो और बंदी से जेल नहीं पड़ेगी। जिले में सम्पूर्ण लॉक डाउन नहीं झेलनी पड़े इसके लिए हमें खुद सजग रहना होगा। बेहतर होगा कि टीकाकरण अभियान में भी पूरा सहयोग करें।

लगातार बढ़ रही लापरवाही से परेशानी

अब फिर से हर दिन कोरोना के नए मामले आने शुरू हो गए हैं और एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। सिविल सर्जन डॉ अखिलेश कुमार मोहन ने बताया कि सोमवार को हुए कोरोना जांच की रिपोर्ट मंगलवार को फाइनल की गई। कुल 13 नए मरीज सामने आए। अप्रैल माह की शुरुआत से ही हर दिन डबल डिजिट में मरीज आ रहे हैं। जबकि फरवरी के अंत और मार्च महीने की शुरुआत में कोरोना मरीजों की संख्या 5 से भी कम थी। लेकिन लोगों की बढ़ती लापरवाही के बीच कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगा है। भीड़भाड़ वाले इलाके में 10 प्रतिशत लोग भी मास्क नहीं लगा रहे। यही लापरवाही भारी पड़ रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें