कर्फ्यू:आज से शाम 4 बजे बंद होगी दुकानें, शाम 6 बजे से नाइट कर्फ्यू

नवादा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनावश्यक बाहर निकलने वालों पर प्रशासन करेगी कड़ी कार्रवाई, आवश्यक सेवाओं को छोड़ अन्य सेवाओं पर रहेगा लॉकडाउन का प्रभाव, कोरोना गाइडलाइन पालन नहीं होने पर होगी कार्रवाई

शुक्रवार की सुबह से 4 दिनों के लिए जिले में सख्ती के साथ लागू होगा लॉकडाउन

जिले में कोरोना संक्रमण का केस थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिला प्रशासन समेत स्वास्थ्य विभाग एवं तमाम बुद्धिजीवियों की अपील के बावजूद कई लोग अकारण घर से बाहर निकल रहे हैं और भीड़ का हिस्सा बनकर संक्रमण के दायरे को बढ़ाने में योगदान दे रहे हैं। स्थिति यह है कि बाजार में मौजूद भीड़ में से ज्यादातर लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। मास्क लगाने वालों में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो मास्क से नाक मुंह को कवर करने की जगह सिर्फ टूडी पर लटकाए दिखते हैं। लोगों के बीच लापरवाही की यह स्थिति तब है जब जिले में अबतक 44 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है। वहीं सेकेंड वेव के दौरान यानि 1 मार्च से अबतक 2525 लोग संक्रमित हो चुके है। जिले में हालात अभी यह है कि सभी प्रखंड क्षेत्रों में संक्रमण का प्रसार हो चुका है।
शुक्रवार की सुबह से सोमवार तक सख्त लॉकडाउन : संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण के लिए जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने शुक्रवार की सुबह से सोमवार तक अत्यधिक सख्ती के साथ जिला मुख्यालय, सभी अनुमंडल मुख्यालय, नगर परिषद नवादा,वारिसलीगंज, हिसुआ, सभी प्रखंड मुख्यालयों समेत सभी कंटेंमेंट जोन एवं अन्य बाजारों में लॉकडाउन लगाने का आदेश निर्गत किया है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के दुकान, प्रतिष्ठान, संस्थान, कार्यालय बंद रहेंगे। लॉकडाउन के दौरान अकारण बाहर निकलने वालों, कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों से प्रशासन सख्ती से निपटेगी तथा कड़ी कार्रवाई करेगी।

इन प्रतिष्ठानों पर प्रतिबंद्ध का असर नहीं

  • किराना डेयरी, दूध, मीट मछली, फल मंडी, सब्जी मंडी,अनाज मंडी, पशुचारा की दुकान।
  • सभी अस्पताल, निजी क्लिनिक, दवा दुकान।
  • पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, अन्य आवश्यक सेवाएं, ऑटोमोबाइल वर्क्स शॉप, गैरेज शॉप, सर्विस सेंटर, ऑटोमोबाइल स्पेयर पार्ट्स, साइकिल, साइकिल मरम्मती की दुकान।
  • ई कॉमर्स सेवा, होम डिलीवरी सेवा (रेस्टूरेंट)।
  • निर्माण सामग्री के भंडारण एवं बिक्री से संबंधित प्रतिष्ठान,औद्योगिक प्रतिष्ठान।
  • बैंक, इंश्योरेंस कार्यालय, एटीम,आईटी सेवा, टेली कॉम्यूनिकेशन, इंटरनेट सेवा, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कार्यालय।

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रशासन करेगी सख्त कार्रवाई
जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सभी अंचलाधिकारी, सभी बीडीओ, नगर परिषद एवं नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी तथा चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन के दौरान सभी कन्टेंमेंट जोन तथा भीड़भाड़ वाले स्थान में वृहत स्तर पर सेनिटाइजेशन कराई जाए। इस दौरान कोविड जांच तथा कोविड टीकाकरण जारी रहेगा। डीएम ने निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन का आदेश सभी अनुमंडल पदाधिकारी,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,सभी बीडीओ,सीओ,थानाध्यक्ष को दिया है।

खबरें और भी हैं...