कोराेना का प्रकोप:सड़क पर मास्क जांच अभियान में तेजी, 50 रुपया जुर्माना लगा दे रहे दाे मास्क, 13 नए पॉजिटिव

नवादा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मास्क जांच में शामिल पदाधिकारी - Dainik Bhaskar
मास्क जांच में शामिल पदाधिकारी
  • नहीं मान रहे लोग, बढ़ रही संक्रमितों की संख्या, 1728 लोगों की एंटीजन जांच में 13 मिले संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शु़क्रवार को जिले के विभिन्न प्रखंड के अस्पतालों में 1728 लोगों की एंटीजन जांच की गयी। जिसमें 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बावजूद लोग लापरवाह बने हैं। बाजार में भीड़ उमड़ रही है। लोग मास्क और सेल्फ डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं।
150 की एंटीजन जांच में अस्पताल कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव
स्थानीय रेफरल अस्पताल में शुक्रवार को 150 लोगों की एंटीजन जांच की गयी। जिसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। हेल्थ मैनेजर अनुराग कुमार सिन्हा ने बताया कि 150 लोगों की एंटीजन जांच में एक अस्पताल कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। उन्होंने बताया कि 10 फ्रंटलाइन वर्कर, 360 किशोरों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया है।
158 की जांच में 3 मिले संक्रमित
सदर प्रखंड में शुक्रवार को 158 लोगों की एंटीजन जांच की गई। जिसमें 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसमें सभी 3 पुरुष हैं। यह जानकारी सदर प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने दी है।
130 की जांच में दो पॉजिटिव
प्रखंड मुख्यालय स्थित पीएचसी, रेल कारखाना व रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को 130 लोगों की एंटीजन जांच की गई। जिसमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों रेल कारखाना के कर्मी हैं और स्थानीय बाजार क्षेत्र में किराये के मकान में रहते हैं। प्रभारी डा. राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि इसके अलावा 260 लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन दी गई। जबकि 30 लोगों ने प्रिकॉशन डोज लिया।
स्थानीय पीएचसी में रविवार को 105 लोगों की एंटीजन जांच की गयी। जिसमें 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि स्थानीय पीएचसी में 105 लोगो की जांच में 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। पॉजिटिव मरीज को होम क्वारेंटाइन में रहने की सलाह दी गयी है।

151 की जांच में दो पॉजिटिव
शुक्रवार को अनुमंडलीय अस्पताल में 151 लोगों की एंटीजन जांच की गयी। जिसमें 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। नोडल पदाधिकारी डा. मनोज कांत भारतीय ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में 151 लोगों की एंटिजेन जांच में 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अस्पताल प्रभारी ने बताया कि 157 लोगों की आरटीपीसीआर से जांच की गई है।

91 की जांच में 1 पॉजिटिव
इसलामपुर | प्रखंड के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रो पर 91 लोगों की एंटीजन जांच की गयी। स्वास्थ्य प्रबंधक सरिता रानी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा विभिन्न केंद्रो पर 91 लोगों की एंटीजन जांच की में 1 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

कतरीसराय : 140 की एंटीजन जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव
अस्पताल स्तर पर शुक्रवार को 140 लोगों की एंटीजन जांच की गयी। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। यह जानकारी पीएचसी प्रबंधक अच्युत ने दी।

151 की जांच में सभी निगेटिव
शुक्रवार को स्थानीय अस्पताल में 151 लोगों की एंटीजन जांच और अरटीपीसीआर जांच की गयी। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। यह जानकारी अस्पताल प्रबंधक प्रमोद कुमार ने दी।
मास्क जांच : 26 लोगों पर जुर्माना
प्रखंड क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर बीडीओ धनंजय कुमार स्वयं सड़क पर उतरकर मास्क जांच अभियान चलाया। शुक्रवार को थाना गेट के समीप मास्क जांच अभियान के दौरान 26 लोगों से 50-50 रुपये के हिसाब से जुर्माना वसूला गया। फाइन के एवज में दो मास्क भी दिया गया। बीडीओ ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना जरूरी है। मास्क इस समय की सबसे बड़ी जरूरत है। यही एक सुरक्षात्मक उपाय है जो आपको कोरोना वायरस और कई अन्य संक्रमणों से बचा सकता है।

इस मौके पर जेएसएस जयदीप पासवान, चंद्रशेखर, राजीव रंजन कुमार आदि उपस्थित थे। वहीं गिरियक के बाजार में शुक्रवार को मास्क जांच अभियान चलाया गया। अभियान का नेतृत्व बीडीओ निर्मल कुमार कर रहे थे। वहीं पावापुरी में मास्क जांच अभियान का नेतृत्व सीओ अलखनेन्द्र नेतृत्व कर रहे थे। पावापुरी ओपी थाना गेट के पास दोपहिया और चारपहिया वाहन पर बिना मास्क के सवार यात्रियों से जुर्माना वसूला गया।

खबरें और भी हैं...