पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सौंपा ज्ञापन:शिक्षकों ने समाधान के लिए डीईओ को सौंपा ज्ञापन

बिहारशरीफ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में डीईओ केशव प्रसाद से मिलकर उन्हें जिले के शिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराया। साथ संघ द्वारा डीईओ को पौधा देकर स्वागत किया गया । इस दौरान संघ के अध्यक्ष ने डीईओ को सालों से लंबित शिक्षकों की समस्याओं को जल्द निष्पादन करने का आग्रह किया। उन्होंने ने कहा कि शिक्षकों की प्रोन्नति का मामला कई वर्षो से अटका पड़ा है। डीईओ से उन्होंने इस समस्या का जल्द समाधान करने की मांग की। साथ ही शिक्षक संघ की ओर से नियमित शिक्षकों, प्रखंड शिक्षकों व पंचायत शिक्षकों के लंबित वेतन तथा अंतर वेतन का भुगतान समय पर करने की भी मांग डीईओ के समक्ष रखी गई ।

संघ के नेताओं की इन मांगों पर डीईओ ने कहा कि जल्द ही सभी समस्याओं को सुलझा लिया जाएगा। डीईओ ने कहा कि फिलहाल उनकी पहली प्राथमिकता चल रहे शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया को बिना किसी गड़बड़ी के सम्पन्न कराना है। कई प्रखंडों से धांधली की शिकायत मिली है। वहां जांच कराया जा रहा है। जांच में दोषी पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर सचिव दिलीप कुमार, सुजीत कुमार, शिशिर सिन्हा,डॉ. रामाधीन सिंह, विवेकानंद सविता, सुधीर प्रसाद, बृजु लाल के अलावा अन्य सदस्य मौजूद थे।
कम रहता बोरे का वजन
संघ द्वारा यह भी शिकायत की गई कि मध्याहन भोजन के लिए स्कूलों में आने वाला चावल के प्रत्येक बोरा में पचास किलो की जगह करीब 45 किलो ही चावल रहता है। जिसके कारण चावल वितरण में परेशानी और विवाद का सामना करना पड़ता है। डीईओ ने डीपीओ एमडीएम के साथ बैठक कर जल्द समस्या के समाधान का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...