पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंसानियत शर्मसार:बहू ने सास को मार कमरे में गाड़ा, 3 माह बाद ग्रामीणों ने शक पर निकाला कंकाल

नवादा/ नारदीगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 माह से गायब थी सास, पूछने पर बहू बोलती - ‘ तीर्थ करने गई हैं ’

नवादा में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है जिसे सुनकर रूह कांप उठे। एक महिला को उसकी ही बहू ने ही हॉलीवुड फिल्मों की हॉरर किलिंग सीन की तरह मारकर कमरे में ही दफना दिया। घटना जिले के नारदीगंज थाना क्षेत्र के गोतरायन गांव की है जहां एक कमरे को खोदकर स्व जगदीश महतो की पत्नी सुदामिया देवी महिला का कंकाल बरामद किया गया है। इस वीभत्स घटना का खुलासा तब हुआ जब घटना के करीब 3 महीने बाद शक होने पर ग्रामीणों ने कमरे को खोद डाला।

कमरे में करीब ढाई फीट की गहराई पर एक बोरे में बंद गला शव और कंकाल बरामद मिला है। इस मामले में मृतक महिला की बहू को पुलिस ने फिलहाल हिरासत में ले लिया है। महिला से पूछताछ की जा रही है । इस मामले में मृतक महिला के बेटे के भी शामिल होने की आशंका है हालांकि पुलिस अभी कुछ कहने से बच रही है । मृतिका 65 वर्षीय सुदमिया देवी के पति की पहले ही मौत हो चुकी थी और बेटा दिल्ली में रह रहा था। घर में वह और उसकी बहू ममता देवी ही रह रही थी। ग्रामीणों की माने तो बेटा और बहू ने मिलकर महिला की हत्या की है । फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
ऐसे हुआ खुलासा
बताया जाता है कि उसके घर की बिजली खराब थी इसलिए बुधवार की दोपहर उक्त महिला ने मिस्त्री उदय कुमार को बिजली ठीक करने बुलाया। मस्त्री के आने पर कुछ ग्रामीण भी घर के अंदर चले गए। जिस कमरे में बिजली का मीटर लगा हुआ था, उस कमरे की नीचे की सतह पपडीनुमा लग रही थी और उसे गोबर से लिपा गया था। चुकी वृद्ध महिला 3 महीने से गायब थी और कमरे में पपड़ी फटा था इसलिए लोगों को कुछ शक हुआ। इसी दौरान ममता घर का दरवाजा बंद करके अपने मायके बिहारशरीफ स्थित देवीसराय चली गई, तो लोगों का शक और गहरा गया। गुरुवार को ग्रामीणों ने हिम्मत कर दरवाजा तोड़ दिया और कमरे को खोद डाला। कमरे की सतह को सिर्फ 2 फीट खोदने के बाद ही बोरे में शव देख लोग हतप्रभ रह गए। यह खबर आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई।

शव का अधिकतम हिस्सा क्षतिग्रस्त |कमरे में शव देख ग्रामीण सकते में पड़ गए और तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी गई । मिली सूचना पर नारदीगंज थाना के एसआई श्याम कुमार पांडेय, मदन कुमार सिंह पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और मामले की तहकीकात शुरू की। मामले की गंभीरता को देखते हुए वरीय अधिकारी को सूचना दी गई इसके बाद दिनेश कुमार को मजिस्ट्रेट नियुक्त कर जमीन खोदकर शव को बरामद किया गया । जमीन के अंदर से सड़ा गला शव और कंकाल बरामद किया गया है। शव का अधिकतर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है। शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मृतका के पति की भी जहर से हुई थी मौत |बताया जाता है कि मृतिका के पति स्वर्गीय जगदीश महतो की भी जहर खाने से मौत हो गई थी। ग्रामीणों की माने तो जगदीश महतो की भी हत्या की गई थी। बेटे और बहू ने उसे जहर देकर मार दिया था लेकिन इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई थी। इसी से बेटे-बहू का मनोबल बढ़ा हुआ था और महिला की भी हत्या कर दी गई और शव को घर में ही ठिकाने लगा दिया गया ।

डीएनए परीक्षण से होगी शिनाख्त
थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया कि इस मामले में मृतिका की बहू ममता देवी से पूछताछ की जा रही है । सब को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेजा गया है। चुकी शव का अधिकतर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है और सिर्फ कंकाल ही बचा है इसलिए लाश की पहचान मुश्किल है। इसलिए शव की डीएनए जांच कराई जाएगी। इसके लिए सैंपल पटना भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें