पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिर कटा शव मिला:जमीन दिखाने के लिए पेट्रोल पंप के मैनेजर को घर से बुला कर दी हत्या

नवादा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना थाना क्षेत्र के अबनैया पहाड़ और बकसोती के नदी किनारे की, विरोध में सड़क जाम कर किया हंगामा
  • लोगों ने आरोपी को पकड़कर की पिटाई, छह गिरफ्तार, चार बंदूक, तलवार और कारतूस बरामद

जमीन दिखाने के लिए घर से बुलाकर पेट्रोल पंप के मैनेजर की नृशंस हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के महेशपुर निवासी अजय यादव के रूप में की गई है। अजय यादव बुधवार की शाम से ही लापता था और इसके एक दिन बाद नदी किनारे से उसकी सिर कटी लाश बरामद हुई। लाश की पहचान होने के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर जमकर बवाल किया।

इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने एक आरोपी अरविंद यादव की जमकर धुनाई कर दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो। घटना के बाद पुलिस ने छापेमारी के दौरान चार बंदूक तीन तलवार और एक कारतूस के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा दो हत्यारोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह थाना क्षेत्र के अबनैया पहाड़ और बकसोती के बीच डाक बाबा के पीछे नदी किनारे एक सिर कटी लाश मिली। सिर कटी लाश देखकर लोग सकते में पड़ गए। इसकी सूचना फैली तो इलाके में सनसनी मच गई। कुछ देर बाद लाश की पहचान महेशपुर निवासी अजय यादव के रूप में किया गया। शव की पहचान होने के बाद मृतक के परिजनों और ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और जमकर बवाल काटा।

पुलिस पर भी भड़के लोग , आरोपी को जमकर पीटा
सिर कटी लाश मिलने की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने विरोध कर दिया। इस दौरान ग्रामीण पुलिस के बीच काफी कहासुनी हुई। आक्रोशित लोगों ने शक के आधार पर बकसोती के अरविंद यादव उर्फ साधु यादव की पुलिस के सामने पिटाई शुरू कर दी। ग्रामीणों का आरोप था कि अरविंद यादव के घर में ही अजय यादव की हत्या हुई है और लाश को नदी में फेंका गया है। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद अरविंद यादव को आक्रोशित भीड़ से छुड़ा कर अपने कब्जे में लिया और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। इस मामले के एक अन्य आरोपी प्रवेश यादव को भी गिरफ्तार किया गया है।

नवादा बकसोती स्टेट हाईवे जाम, लोगों को हुई परेशानी
घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के शव को सड़क पर रखकर नवादा बकसोती स्टेट हाईवे को जाम कर दिया। ग्रामीणों ने मृतक के पत्नी को सरकारी नौकरी और 3 बच्चों को पालन पोषण करने के लिए सरकारी खर्च मैया कराने की मांग करते हुए नारेबाजी। सड़क पर घंटों जाम लगने के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। जाम की सूचना मिलने के बाद प्रखंड विकास अधिकारी कुंज बिहारी सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20000 का चेक देने का आश्वासन दिया और मुखिया ने कबीर अंत्येष्टि के तहत ₹3000 दिया। रजौली डीएसपी संजय कुमार पांडे, इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह तथा थाना अध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र कुमार द्वारा काफी समझाया बुझाया जाने के बाद जाम हटाया जा सका और शव को पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेजा गया।

बंदूक तलवार और कारतूस बरामद
महेशपुर में गोली चलने की सूचना मिलने पर डीएसपी संजय पांडे के नेतृत्व में छापेमारी की गई तो हत्यारोपी दुलार यादव के घर से हथियार का बड़ा जखीरा बरामद हुआ। उसके घर से चार बंदूक, तीन तलवार, एक जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद किया। हथियार मिलने के बाद दुलार यादव , मंजू देवी , संगीता कुमारी, अजीत यादव सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। डीएसपी संजय कुमार पांडे ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। सभी हत्यारे को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

13 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
इस मामले में 13 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया गया। एफ आई आर के अनुसार मृतक अजय यादव लखपत बीघा इंडियन पेट्रोल पंप पर नोजल मैन व मैनेजर के रूप में कार्यरत था । बुधवार को आरोपी उसे जमीन दिखाने के बहाने बुलाकर ले गए थे। इसके बाद से अजय यादव नहीं लौटा। देर शाम तक घर नहीं पहुंचने के कारण खोजबीन शुरू की गई लेकिन उसका अता पता नहीं चला। सुबह नदी के तरफ सोच के लिए गए ग्रामीणों ने नदी किनारे युवक की सर कटी लाश मिलने का शोर मचाना शुरू कर दिया। सब होने की सूचना मिलने पर पहुंचे परिजनों ने शव की पहचान की। परिजनों ने बताया कि मृतक के पिता की भी कुछ साल पहले हत्या कर दी गई थी और अब बेटे की भी हत्या हो गई है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें