पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रिपल मर्डर से सनसनी:रिटायर्ड दारोगा ने कुछ माह पहले ही दूसरी पत्नी को मकान बनवा कर दिया था, उसी में मिले तीनों के शव

नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना की जांच के लिए डॉग स्क्वायड और एसएफएल की टीम पहुंची, घर के पास झोपड़ी में मिले खून के निशान

रिटायर्ड दारोगा की दूसरी पत्नी और बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी गई। सोमवार की सुबह ट्रिपल मर्डर की घटना सामने आने के बाद इलाके में सनसनी मच गई। मामला जिले के रजौली थाना क्षेत्र के प्राणचक गांव स्थित बिनोवा नगर मोहल्ले का है। यहां एक महिला और उसके दो बच्चों का शव कमरे में पलंग पर पाया गया। मृतका की पहचान मकदूमपुर थाना के आकोपुर निवासी शिवनारायण चौधरी की 32 वर्षीय पत्नी लाक्षो देवी के रूप में हुई है। इसके अलावा उसके दोनों बच्चे 12 वर्षीय राजीव कुमार व छोटा बच्चे 10 वर्षीय राजकुमार का शव भी बरामद किया गया है। घर के पास की एक झोपड़ी में भी खून के धब्बे मिलने और महिला के शव पर चोट के निशान होने से मामला हत्या का लग रहा है।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने तीनों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए जिले के प्रभारी एसपी सहित तमाम बड़े अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया। मामले की जांच के लिए डॉग स्क्वायड और एसएफएल की टीम बुलाई गई है। शुरुआती जांच में मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है फिर भी पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से मामले की जांच कर रही है। सोमवार की अल सुबह घर से तीनों का शव बरामद होने के बाद इलाके में सनसनी मच गई है। लोग हत्या के कारणों को लेकर कई तरह की बातें कह रहे हैं।

पटना में रहता था पति, बच्चों संग अकेली रहती थी महिला
जानकारी के मुताबिक मृतका का पति शिव नारायण चौधरी हाल ही में दारोगा के पद से रिटायर हुआ है और अपनी पहली पत्नी और परिवार के साथ पटना में रहता था। दूसरी पत्नी लाक्षो अपने बच्चों के संग अकेली घर में रहती थी। मृतका का पति शिवनारायण चौधरी बिहार पुलिस में पटना में पदस्थापित थे। वे सिपाही से पदोन्नति प्राप्त कर दारोगा के पद से तीन माह पूर्व रिटायर हुए थे। बताया जाता है कि 4 दिन पहले ही मृतका का पति रजौली आया था और मिलकर वापस पटना गया था।

परिवार के मुताबिक पति से नहीं थी अनबन
रजौली के पुरानी बस स्टैंड निवासी मृतिका की बड़ी बहन प्रतिमा देवी ने बताया कि हमारी बहन ने हाल ही में प्राणचक स्थित बिनोवानगर में सड़क से लगभग 300 मीटर की दूरी पर स्थित प्रसाद भट्ठा के बगल में घर बनाया था। वह इसी वर्ष से अपने दो बच्चों के साथ यहां रह रही थी। पति शिवनारायण चौधरी अपनी पहली पत्नी व बच्चों के साथ पटना में रहता है। वह बीच-बीच में दूसरी पत्नी से मिलने जुलने आया करता था। इस घटना के चार-पांच दिन पूर्व में भी वह मिलकर गया था। मृतका के पति या सौतन से किसी प्रकार का अनबन नहीं था। उन लोगों ने ही घर बनाकर रहने के लिए दिया था।

ऐसे हुआ हत्या का खुलासा
बताया जाता है कि कार्तिक पूर्णिमा के कारण सुबह में पड़ोसी आशा देवी महिला को जगाने के लिए उसके घर गई तो दरवाजा आधा लगा हुआ था। आवाज देने के बाद दरवाजा खोलकर अंदर बढ़ी तो महिला व दोनों बच्चे पलंग पर मरे पड़े हुए थे। तीनों को इस अवस्था में पाकर महिला ने शोर मचाना शुरू किया तो आसपास के लोग जमा हो गए और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मिली सूचना पर रजौली थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर कर मामले की छानबीन करनी शुरू की। घटना की सूचना के बाद नवादा प्रभारी एसपी एवं एडिशनल एसपी ने घटना स्थल का लिया जायजा लिया।

प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा
प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। हत्या क्यों हुई है इसकी तफ्तीश की जा रही है इसके लिए डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक की टीम को बुलाया गया है। जल्द ही हत्याकांड का पर्दाफाश किया जाएगा। इस दौरान विधि व्यवस्था थानाध्यक्ष एसआई कमलेश कुमार, थाने का बल माैजूद रहा था।।
आनन्द कुमार, प्रभारी एसपी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser