पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुस्साहस:अभियुक्त काे पकड़ने गई पुलिस पर चोर चाेर का शोर मचा ग्रामीणों ने किया हमला

नवादा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशिक्षु आइपीएस समेत तीन पुलिस ऑफिसर व महिला सिपाही घायल, अपराधियों में पुलिस का खौफ नहीं

जिले में अपराधियों में पुलिस का भय खत्म होता दिख रहा है और वे चोरी के साथ सीनाजोरी करने पर तुले हैं। यही कारण है कि 1 सप्ताह के भीतर तीसरी बार पुलिस दल पर कातिलाना हमला हुआ है। इस बार अकबरपुर पुलिस पर जोरदार हमला किया गया जिसमें प्रशिक्षु आईपीएस सहित 3 पुलिस अधिकारी और एक महिला सिपाही घायल हो गई। घायल अधिकारी और पुलिसकर्मी का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। मामला अकबरपुर थाना क्षेत्र के हुड़राही गांव का है जहां मारपीट के अभियुक्त को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर सोमवार की रात्रि ग्रामीणों ने चोर-चोर का हल्ला मचाकर हमला कर दिया।

ग्रामीणों द्वारा की गई रोड़ेबाजी में थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु आइपीएस चंद्रप्रकाश, एस आई मुन्ना कुमार वर्मा, राजू कुमार, आरएन पासवान और एक महिला सिपाही सारिता कुमारी घायल हो गई। हमले में थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु आइपीएस चंद्रप्रकाश का सिर फट गया। घटना के बाद पुलिस बेबस दिखे और किसी तरह भागकर खुद को बचाया। घायल पुलिस अधिकारियों और सिपाही को अकबरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां उनका इलाज किया गया ।

अधिकारियों ने भागकर बचाई जान
बताया जाता है कि पुलिस पर अचानक अप्रत्याशित रूप से हमला हुआ जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों के हमले के बाद किसी तरह सभी पुलिस पदाधिकारी गांव से भागकर अपनी जान बचाई। एसआई मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि सोमवार की रात्रि मारपीट के अभियुक्त हुड़राही गांव के रामबालक यादव के पुत्र मंटु यादव को गिरफ्तार करने पुलिस उसके घर पर गई। पुलिस ने मंटु यादव नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक को पुलिस गिरफ्त से छुड़ाने के लिए ग्रामीणों ने हमला कर दिया जिसमें तीन पुलिस पदाधिकारी समेत एक सिपाही घायल हो गई।

दूसरी बार अहले सुबह दोबारा पहुंची पुलिस, 20 से अधिक लोग गिरफ्तार

रात्रि में पुलिस पर हमला के बाद पुलिस घटनास्थल से पीछे हट गई और कुछ घंटे बाद फिर दोबारा गांव पहुंची। मंगलवार की अहले सुबह जबावी कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम पर हमला के आरोपियों को पकड़ने जिले से स्वाट टीम गांव पहुंची। पुलिस ने अभियान चलाते हुए अभियुक्त मंटु यादव समेत दो दर्जन महिला और पुरुष को हिरासत में लिया गया हैं। गिरफ्तार सभी लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही हैं। पुलिस ने यह भी बताया कि मंटु यादव एक शराब मफिया भी है। एस आई मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त को जांच के बाद प्राथिमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा जायेगा।

मारपीट के अभियुक्त को गिरफ्तार करने गई थी

बता दें कि जिले में पिछले कुछ दिनों से पुलिस पर लगातार हमले हो रहे हैं। पिछले 1 सप्ताह में तीन बार पुलिस टीम पर हमला किया गया जिसमें अब तक करीब आधा दर्जन पुलिस अधिकारी घायल हो चुके हैं। सबसे पहले 7 जनवरी को वाहन लुटेरों को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर नरहट थाना क्षेत्र के खनवा गांव में हमला हुआ था। जहां कोई जबरदस्त रोड़ेबाजी में रजौली थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी और डीआईयू के जवान सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इसके 4 दिन बाद 11 जनवरी को नारदीगंज में हत्या आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ । इस दौरान पुलिस अधिकारी समेत कुछ पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। इसके ठीक 1 दिन बाद 12 जनवरी को अकबरपुर में भी पुलिस टीम पर हमला हुआ है और प्रशिक्षु आईपीएस सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser