पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:भाई के साढू के घर गए युवक की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत, नाले में मिला शव

नवादा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विरोध में नवादा-हिसुआ स्टेट हाईवे को जाम कर लोगोें ने किया हंगामा

भाई के साढू के यहां गए युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। युवक का शव एक दिन बाद सड़क किनारे नाले से बरामद हुआ। शव मिलने के बाद परिजनों ने युवक की हत्या होने की आशंका जताई है । घटना हिसुआ थानाक्षेत्र के धमौल के पास की है जहां नवादा हिसुआ स्टेट हाईवे पर पुल के नीचे से एक युवक का शव बरामद हुआ। शव की पहचान पास के ही गांव खानपुर निवासी अखिलेश यादव के दामाद और हादसा निवासी पिंटू यादव के रूप में की गई। शव के बाद युवक के ससुराल वालों ने नवादा हिसुआ स्टेट हाईवे को खानपुर के पास जाम कर दिया।

ससुराल वालों ने युवक की हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त करते हुए मामले की जांच कर अपराधियों को तुरंत पकड़ने की मांग की। काफी देर तक स्टेट हाईवे जाम रहा और आवागमन बाधित रहा । स्थानीय समाजसेवियों और अधिकारियों द्वारा काफी समझाने बुझाने के बाद कड़ी मशक्कत से जाम टूटा और आवागमन बहाल हो सका। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच में जुटी है। इस मामले में मृतक के परिजनों के बयान पर हिसुआ थाना में एफ आई आर दर्ज किया गया।

पूजा का चंदा करते हुए भाई के साढू के घर पहुंचा था युवक

मृतक के परिजनों ने बताया कि पिंटू यादव सोमवार की सुबह करीब 10:00 बजे अपने गांव हादसा से निकला था। वह एक भगत के नेतृत्व में हो रहे धार्मिक आयोजन के लिए गांव-गांव चंदा कर रहा था। सोमवार की शाम वह अपने साथी और ससुराल वालों के साथ धमौल पहुंचा था। शाम हो गई तो वह धमाल में ही अपने भाई के साढू के यहां ठहर गया। ससुराल के लोगों ने उसे खानपुर जाने के लिए कहा था लेकिन उसने मना कर दिया और भाई के साढू के यही रह गया था। इसके अगले दिन ही युवक की लाश बरामद हुई।

पारिवारिक अदावत में हत्या का शक, जांच में होगा स्पष्ट
इस वारदात के पीछे की को इनसाइड स्टोरी सामने आ रही है वह पारिवारिक अदावत में हत्या की ओर इशारा कर रहा है। दरअसल पिंटू के भाई की पत्नी अक्सर बीमार रहती थी और उसका इलाज को लेकर पिंटू के भाई के ससुराल वाले विवाद कर रहे थे। कुछ दिन पहले पिंटू के भाई की पत्नी की मौत हो गई थी इसके बाद उसके मायके वाले बहुत गुस्से में थे। परिजनों के मुताबिक इसी दुश्मनी के चलते पिंटू के भाई के ससुर साले और साडू ने साजिश रचकर उसकी हत्या कर दी है। हालांकि अभी जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट होगा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हो सकेगा खुलासा
घटना की सूचना मिलने के बाद हिसुआ थाना अध्यक्ष राजीव कुमार पटेल तथा सर्किल इंस्पेक्टर सुजय विद्यार्थी दल बल के साथ पहुंचे और जाम हटाने की कोशिश की। कड़ी मशक्कत से 2 घंटे बाद जाम टूटा और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। फिलहाल इस मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट तौर पर कुछ कहा जा सकता है।

जहरीली शराब भी है फैक्टर

पिंटू की मौत को कुछ लोग शराब से जोड़कर देख रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमवार को खानपुर में हाट लगता है। यहां बड़े पैमाने पर खुलेआम शराब की बिक्री होती है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि अत्यधिक शराब पीने या जहरीली शराब पी लेने के कारण युवक की मौत हो गई हो। क्योंकि मृतक के शरीर पर जख्म या मारपीट के कोई निशान नहीं है। ऐसे में जहरीली शराब या अन्य विषाक्त पदार्थ से ही मौत होने की बात कही जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें