पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वारदात:रामनगर व बरेव में मकान का ताला तोड़ चोरों ने 13 लाख रुपए की संपत्ति उड़ाई

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चोरी की घटना के बाद घर की हालत दिखाता पीड़ित। - Dainik Bhaskar
चोरी की घटना के बाद घर की हालत दिखाता पीड़ित।
  • रिमझिम बारिश के बीच रात भर चला चोरों का तांडव, एक ही रात में जिले के तीन जगह चोरी

एक तरफ रात भर रिमझिम बारिश के चलते लोग अपने घरों में दुबके रहे, तो दूसरी तरफ अपराधी रात भर तांडव मचाते रहे। अपराधियों ने एक ही रात जिले के तीन जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया। यहां तक कि अपराधियों ने भगवान को भी नहीं बख्शा और सूर्यमंदिर में लगे पंखे खोल कर चलते बने। अपराधियों ने नवादा शहर के रामनगर में एक घर का ताला तोड़कर करीब 7 लाख की संपत्ति चोरी कर ली। वहीं शहर से कुछ दूर बरेव में भी एक ताला बंद घर को निशाना बनाते हुए करीब साढ़े 6 लाख की संपत्ति चोरी कर ली।

राम नगर में रहने वाला परिवार लॉक डाउन में गांव गया हुआ था। इसी दौरान अपराधियों ने घर का ताला तोड़कर घर का हर कोना खंगाल दिया। पीड़ित वीरेंद्र सिंह ने नगर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया है। बताया जाता है कि नगर थाना क्षेत्र के राम नगर वाले वीरेंद्र सिंह कई दिनों से अपने गांव गए हुए थे इसी दौरान चोरों ने घटना को अंजाम दिया। चोरी की जानकारी तब मिली जब वह गांव से वापस नवादा अपने घर पहुंचे। घर परपहुंचे तो देखें कि ताला टूटा हुआ है।

जब घर के अंदर जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। पीड़ित ने बताया कि चोरों ने पूरे घर को खंगाल डाला है। घर सारा सामान इधर-उधर बिखड़ा पड़ा था आलमारी का लॉकर भी टूटा हुआ था। उन्होंने बताया कि चोरों ने जेवर नकदी और अन्य सामान समेत लगभग 7 लाख की संपत्ति चुरा लिया है। पैसे और जेवरात के अलावा चोरों ने एटीएम और कई आवश्यक कागजात भी चुरा लिया है।

नगर थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस जांच में जुटी, मंदिर का पंखा ले भागे अपराधी

इससे पहले भी निशाना बनते रहें हैं ताले बंद घर
चोर इससे पहले भी शहर के ताला बंद घरों को निशाना बनाते रहें है। इससे पहले चोरों ने शहर के सदभावना नगर, नवीननगर, लाइनपार, वीआईपी कॉलोनी और खुद रामनगर में भी ताले बंद घरों को निशाना बनाया है। घर को सूना देखकर चोरों ने ताला काटकर लाखों रुपए की संपत्ति चुरा ली। इससे पहले भी नवीन नगर, मिजार्पुर आदि मुहल्ले में इस तरह की घटनाएं होती रही है।

मंदिर का पंखा और मोटर खोला
चोरों ने आस्था के अस्थल को भी नहीं बख्शा और गुरुवार की रात शहर के गढ़ पर स्थित सूर्य मंदिर में भी उत्पात मचाया। अपराधियों ने देर रात मंदिर का ताला तोड़ कर मंदिर में लगे मोटर और पंखे को खोल लिया और चंपत हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। नगर थानाध्यक्ष बताया कि बंद घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। मामला दर्ज किया गया है। घटना को अंजाम देने वाले चोरो की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अकबरपुर: शादी में शामिल होने गया था परिवार, पीछे से चोरों ने साफ कर दिया पूरा घर

थाना क्षेत्र के राजमार्ग संख्या 31पर बरेव मोड़ के पास राजेश कुमार गुप्ता के घर चोरों ने जमकर उत्पात मचाया । बंद घर को निशाने पर लेते हुए लाखों की लूट को अंजाम दिया। पीड़ित गुप्ता के आवेदन पर पुलिस घर में छानबीन कर रही है। पीड़ित राजेश कुमार ने बताया कि पूरा परिवार भाई की शादी समारोह में शामिल होने नवादा गया था। वापस लौटने पर उन्हें घर की हालत सही नहीं लगी। घर की खिड़की टूटी हुई थी और कमरे का सारा सामान यहां-वहां बिखरा पड़ा था। घर की हालत देखकर समझ गया कि लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया गया है।

उन्होंने बताया कि 4 भर सोना सहित कुछ अन्य सामानों की चोरी हुई है। चोरी के सामान की कुल कीमत 6 से 7 लाख रुपए बताई जा रही है। गृहस्वामी ने चोरी का आरोप अपने पड़ोसी दीपक कुमार पिता कृष्णदेव प्रसाद पर लगाया है। मामले को लेकर पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद मौके पर पहुंची अकबरपुर पुलिस ने बताया कि इस मामले को लेकर हम लोग गंभीरता से जांच कर रहे हैं। प्रथमदृष्टया यह अनुमान लगाया जा रहा है कि खिड़की के रास्ते चोरों ने प्रवेश किया होगा। यह हाल तब है जब अकबरपुर पुलिस हाइवे पर दिन रात गश्त करती है । बावजूद राजमार्ग के किनारे चोरी की बड़ी घटना को टाल पाने में असमर्थ साबित हुई ।

खबरें और भी हैं...