पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से मचा त्राहिमाम:आपूर्ति पदाधिकारी सहित तीन लोगों की कोरोना से मौत, फिर मिले 130 नए मरीज

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बढ़ रहे मामले को लेकर शहर में हो रहा सेनेेटाजेशन। - Dainik Bhaskar
बढ़ रहे मामले को लेकर शहर में हो रहा सेनेेटाजेशन।
  • जिले में लगातार 21वें दिन भी 100 से अधिक संक्रमित मिले, गंभीर मरीज बढ़े

नवादा में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है और वायरस ने फिर 3 लोगों की जान ले ली। इनमें नवादा सदर प्रखंड के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी भी शामिल हैं। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी निलेश कुमार की पटना एनएमसीएच में मौत हुई। सदर एसडीओ ने उनकी मौत की पुष्टि की है। इसके अलावा रजौली में ठेकेदार समेत दो लोगों की मौत की सूचना है। सदर प्रखंड के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की मौत की सूचना आने के बाद से प्रशासनिक महकमे में शोक की लहर है। कोरोना की दूसरी लहर में जिले के किसी पदाधिकारी के कोरोना से मौत की यह पहली घटना है।

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी निलेश मूलत: जहानाबाद जिले के रतनी फरीदपुर प्रखंड के पोखुआ गांव के निवासी थे। उनका ससुराल नवादा जिले के ही अकबरपुर प्रखंड के गाजीपुर गांव में था। कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें इलाज के लिए एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। लेकिन, स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था। ऑक्सीजन लेवल नीचे रह रहा था। हालांकि, निकटवर्ती सूत्रों का कहना है कि बुधवार को ऑक्सीजन लेवल में सुधार हुआ था। लेकिन गुरुवार काे अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ी और निधन हो गया। मृतक एमओ गत साल के अगस्त महीने में नवादा में योगदान दिया था। उन्होंने नवादा डीआरडीए में सविंदा पर भी काम किया था।

33 मरीज अस्पताल में भर्ती, दूसरी लहर में 2422 लोग ठीक होकर गए घर

अब 1443 एक्टिव मरीज

इधर जिले में लगातार 21 वें दिन भी 100 से अधिक मरीज मिले। 5 मई की जांच रिपोर्ट में 132 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 132 नए मरीजों के साथ ही जिले में अब तक 7641 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 3754 लोग और उनके पहली लहर में और 3860 लोग कोरोना के दूसरे लहर में संक्रमित हुए हैं। कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित हुए 3860 में से 2422 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना के दूसरी लहर में अब तक 21 से अधिक लोगों की जान चली गई है। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर 20 मौतों की पुष्टि हुई है। जिले में फिलहाल 1443 एक्टिव मरीज हैं जो अभी कोरोना से जूझ रहे हैं।

लोगों से कोरोना नियमों के पालन की अपील की
बढ़ते कोरोना संक्रमण के साथ-साथ एक चिंता यह भी है कि इस बार गंभीर मरीजों की संख्या ज्यादा है। पहले ज्यादातर लोग होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे थे और बेहद कम लोग अस्पताल पहुंच रहे थे। लेकिन इस बार गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। एक्टिव मरीजों में से 33 लोग कोविड आइसोलेशन अस्पताल में भर्ती हैं जबकि बाकी के सभी मरीज होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की मॉनिटरिंग की जा रही है। चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी उनके स्वास्थ्य का फॉलोअप लेकर उन्हें उचित परामर्श दे रहे हैं।

पिछले 6 दिनों में 1009 पॉजिटिव मिले
पिछले 6 दिनों में में 1009 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि इसी 5 दिनों में 1122 लोगों के कोरोना संक्रमण से मुक्त होने की भी पुष्टि हुई है। पिछले 30 अप्रैल को जिले में 183 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे इस दिन 154 लोगों के ठीक होने की पुष्टि हुई। 1 मई को 189 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए और इस दिन 2011 लोगों की कोरोना से मुक्त होने की पुष्टि की गई । अब 2 मई को 130 मरीज मिले हैं और एक साथ 336 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त घोषित किए गए हैं। 3 मई को 219 लोग संक्रमित मिले और 214 लोग स्वस्थ हुए। इसी तरह 4 मई को 156 लोग संक्रमित हुए जबकि 130 लोग स्वस्थ हुए ।

खबरें और भी हैं...