पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतदान आज:आज आपकी बारी... गढ़ें नवादा का भविष्य

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 नवंबर को नतीजे 17 लाख 30 हजार 159 वोटर्स करेंगे 70 प्रत्याशियों का फैसला

आज जिले के 17 लाख 30 हजार 159 वोटर्स पांच विधानसभा के 70 प्रत्याशियों के भाग का फैसला करेंगे। इसमें सबसे अधिक 22 प्रत्याशी रजौली विधानसभा में हैं। वहीं सबसे कम प्रत्याशी हिसुआ विधानसभा में हैं। नक्सल प्रभावित रजौली एवं गोविंदपुर विधानसभा में सुबह 7 बजे से 4 बजे तक तथा हिसुआ, नवादा एवं वारिसलीगंज विधानसभा में सुबह 7 बजे से 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। वोट शुरू करने से पहले सभी मतदान केन्द्रों पर पोलिंग एजेंट के समक्ष माॅक मोल करने का निर्देश दिया गया है। माॅक पोल के लिए मतदान शुरू होने से डेढ़ घंटा पहले समय निर्धारित किया गया है।

247 सेक्टर व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति
स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान सम्पन्न कराने हेतु जिला निर्वाचन पदाधिकारी यशपाल मीणा के आदेशानुसार विधान सभावार सेक्टर दण्डाघिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 235-रजौली (अ0जा0) विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 50 सेक्टर पदाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों, 236-हिसुआ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 52 सेक्टर पदाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों, 237-नवादा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 51 सेक्टर पदाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों, 236-गोविन्दपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 47 सेक्टर पदाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों तथा 239-वारिसलीगंज विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 47 सेक्टर पदाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

मतदान के लिए निर्वाचक पहचान पत्र के अलावा वैकल्पिक दस्तावेज

पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, राज्य व केंद्र सरकार के लोक उपक्रम, पब्लिक लिमिटेड कंपनियों द्वारा कर्मचारियों को जारी किए गए फोटोयुक्त सेवा पहचान पत्र, बैंक-डाकघर की ओर से जारी पासबुक, पैन कार्ड, एनपीआर के तहत आरजीआई द्वारा जारी किए गए स्मार्ट कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, श्रम मंत्रालय की योजना के तहत जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, फोटोयुक्त पेंशन दस्तावेज, सांसदों, विधायकों, एमएलसी सदस्यों को जारी किए गए सरकारी पहचान पत्र और आधार कार्ड से भी आप वोट डाल सकेंगे।

मतदान के दिन ये सारे वाहन चल सकेंगे

  • अगर निजी वाहन के मालिक अपने निजी काम के लिए वाहन का व्यवहार कर रहे हों, तो आप अपने मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाल सकेंगे।
  • निजी वाहन के मालिक स्वयं अपने परिवार के सदस्यों को मताधिकार के प्रयोग करने ले जाने के लिए मतदान केंद्र की 200 मीटर (.2 किमी) की परिधि के बाहर तक जा सकते हैं।
  • आवश्य सेवाओं की गाड़ियां। जैसे : अस्पताल वैन, एबुलेंस, दूध की गाड़ियां, पानी का टैंकर, अग्निशमन वाहन, पुलिस की गाड़ियां, बिजली और अन्य आकस्मिक सेवाओं की गाड़ियों को भी आज सड़क पर निकलने की छूट दी गई है। ये वाहन दिनभर सड़कों पर चल सकते हैं। इन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाएगी।
  • सार्वजनिक यातायात के लिए निर्धारित मार्ग पर निर्धारित टर्मिनल के बीच चलने वाली बसें। इन बसों की आ‌वा-जाही पर भी कोई रोक नहीं है।
  • रेलवे स्टेशन, हवाई अड्‌डा, अंतरराज्यीय बस स्टैंड, अस्पताल आने-जाने के लिए टैक्सी, ऑटो, तीन पहिया, दो पहिया व कोई भी अन्य वाहनों को चलने की इजाजत दी गई है।
  • बीमार व असहाय व्यक्तियों द्वारा स्वयं के उपयोग के लिए निजी वाहन। इसमें यह ध्यान रखना है कि बीमार लोगों को डॉक्टर का प्रिसक्रिप्शन या अस्पताल के ओपीडी का कार्ड अपने साथ रखना है। इसके अलावा ड्यूटी पर पहुंचने के लिए सरकारी कर्मियों के लिए वाहन भी बिना किसी रोक-टोक के चल सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें