पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:झारखंड से आठ लाख रुपए की देसी शराब लेकर बिहार आ रहे ट्रक को किया जब्त

नवादा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुप्त सूचना के आधार पर बिहार-झारखंड बॉर्डर पर पकड़ी गई देसी शराब की बड़ी खेप

एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है तो दूसरी तरफ शराब माफ किया अब भी अपने धंधे से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार की रात उत्पाद विभाग ने देशी शराब की सबसे बड़ी खेप को बिहार झारखंड बॉर्डर पर बरामद कर लिया। देसी शराब को ट्रक में भरकर झारखंड से बिहार लाया जा रहा था जिसे पुलिस ने हरदिया के पास से बरामद कर लिया । बरामद शराब की कीमत करीब 8 लाख बताई जा रही है। बताया जाता है कि उत्पाद विभाग को शराब भरे ट्रक के झारखंड से बिहार आने की सूचना मिली थी । हालांकि इस दौरान ट्रक चालक व शराब माफिया फरार हो गया। कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे उत्पाद निरीक्षक रामप्रित कुमार ने बताया कि पूर्ण शराब बंदी को सफल बनाने के लिए उत्पाद विभाग  के द्वारा सघन वाहन जांच किया जा रहा था। वाहनों की सघन जांच अभियान के दौरान गुप्त सूचना मिली कि शराब की बड़ी खेप झारखंड के कोडरमा से चलकर बिहार में लाया जा रहा है।  यूपी नंबर से था ट्रक:  सूचना के बाद उत्पाद निरीक्षक के साथ ड्यूटी पर तैनात उत्पाद पुलिस व सैप के जवानों के द्वारा छोटे एवं बड़े वाहनों की सघन जांच किया जाने लगा। जांच के दौरान झारखंड की ओर से आ रहे  यूपी नंबर के एक बारह चक्का ट्रक को रूकने के लिए इशारा किया गया। लेकिन चालक ट्रक को जांच चौकी पर रोकने के बजाय भगा दिया।जिसको  उत्पाद निरीक्षक के द्वारा पीछा किया जाने लगा। पुलिस के गिरफ्त में आने से पूर्व हीं ट्रक चालक ने हरदिया मोड़ के समीप ट्रक को छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया। 

675 कार्टन शराब जब्त
उत्पाद अधीक्षक प्रमुदित नारायण ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद जब किए गए ट्रक से झारखंड निर्मित देशी शराब  के 675 कार्टन में शराब रखा हुआ मिला। हर कार्टून में 24 बोतल शराब मिली है। बरामद शराब का बाजार मूल्य करीब  सात आठ लाख रुपया आंकी जा रही है। उत्पाद निरीक्षक रामप्रीति कुमार  ने बताया कि फरार चालक का पहचान की जा रही है।वहीं झुमरी तिलैया निवासी ट्रक मालिक आलोक यादव के ऊपर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें