मौत:युवक की संदेहास्पद हालात में हुई मौत

नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरामदे में रस्सी से लटका मिला शव, गांव के ही चार लोगों के खिलाफ हत्या की एफआईआर

कुलना में एक युवक की संदेहास्पद मौत के बाद गांव में सनसनी फैल गई है। मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए गांव के चार लोगों के खिलाफ नामजद एफ आई आर दर्ज कराया है। युवक का शव घर के ही बरामदे मेरासी के सहारे लटका मिला है इसके चलते आत्महत्या की भी बात कही जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना अकबरपुर थाना क्षेत्र के कुलना गांव की है जहां 18 वर्षीय युवक का शव उसके घर के बाहर ही बरामदे में लटका मिला। शोर मचा की युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है । सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है । हालांकि बाद में पहचाने इसे हत्या बताया ।

परिजन गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या कर शव को फांसी पर लटका कर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास करने का आरोप लगा रहे हैं । पुलिस ने मामले की जांच आरंभ कर दी है ।थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि सुबह कुलना गांव से रंजीत रमानी का पुत्र 18 वर्षीय राहुल कुमार द्वारा घर के बाहर बरामदे में फांसी लगा आत्महत्या करने की सूचना ग्रामीणों ने दी। सूचना के आलोक में अनि राजू कुमार ने शव को वरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। इस क्रम में मृतक के भाई विकास कुमार ने थानाध्यक्ष को आवेदन दे गांव के ही चार लोगों पर भाई की हत्या कर शव को घर के बरामदे में फांसी पर लटका कर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास करने का आरोप लगाया है ।

प्रेम-प्रसंग में हुई घटना
हत्या के पीछे मृतक का प्रेम प्रसंग गांव के ही लङकी से होने की बातें चर्चा में है। इसको लेकर कुछ दिनों पूर्व मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया था । बावजूद प्रेम घटने के बजाय बढता गया । मृतक अपनी आदत में सुधार लाने के बजाय आदतन लाचार था।बहरहाल मामला आत्महत्या का है या फिर हत्या का पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...