पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग से नुकसान:खलिहान में आग लगने से छह बीघे में रखा धान का बोझा जलकर राख, भारी नुकसान

नावानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संभवतः जानबूझकर खलिहान में आग लगाने की पीड़ित किसान समेत गांव‌ के लोगों को है अनुमान

वासुदेवा ओपी के मकुनडेरा में एक खलिहान में आग लग गई। जिससे एक किसान के लगभग छह बीघा का धान बोझा जलकर राख हो गई। बताया जाता है कि पीड़ित किसान धन प्रताप राय अपने खलिहान में धान के बोझा रखा था। गुरुवार आधी रात को बोझा से आग की लपटे उठने लगी। तभी पड़ोस के खलिहान में सो रहे दूसरे किसान ने आग लगने की शोर मचाने लगा। शोर सुनकर जब तक लोग खलिहान के पास जुटते आग पर काबू पाने का प्रयास करते, आग प्रचंड रुप धारण कर चुकी थी।

बंटाई पर खेत लेकर की थी खेती
पीड़ित किसान के एक लाख से अधिक की धान जलकर बर्बाद हो गई है। पीड़ित किसान के अनुसार वह बटाई पर लेकर धान की खेती किया। जिसमें बीचडा लगाने से लेकर फसल तैयार करने तक काफी खर्च कर धान की अच्छी पैदावार किया था। जिसके बाद किसान के परिवार ने दो सप्ताह मेहनत कर धान की कटनी से लेकर खलिहान तक पहुंचाया।

शरारती तत्वों की है करतूत : पीड़ित
पीड़ित किसान समेत गांव के लोगों ने खलिहान में लगी से अनुमान लगा रहे हैं कि संभवत जानबूझकर आग लगायी गयी है। यूं कहा जाय की असमाजिक तत्वों ने आग लगा दिया है। पीड़ित किसान के अनुसार खलिहान ऐसी जगह पर है, जहां से न तो बिजली की तार गुजर रही है और न आसपास घुरपात है। ऐसे में खलिहान में रखे धान बोझा में आग लगी कैसे। उन्होंने कहा कि इससे साफ जाहिर होती है कि असमाजिक तत्वों द्वारा आग लगाई गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser