शक्ति प्रदर्शन की तैयारी:नामांकन के जरिये शक्ति प्रदर्शन की तैयारी, जनप्रतिनिधि दे रहे हैं न्योता

नावानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ए बाबा एह दिन के हमार नामांकन बा। ओह में चले के होई। एहिजे से गाड़ी खुली। ओह पर बैठ जाइब। बाकी सब ब्लाॅक पर व्यवस्था बा। कुछ इसी तरह पंचायत चुनाव में भाग्य आजमा रहे जनप्रतिनिधियों ने गांव-गांव का दौरा कर लोगों को न्योता दे रहे हैं। नामांकन के दौरान लोगों को न्योता देकर जनसमूह के माध्यम से अपने प्रतिद्वंद्वी को अपनी समर्थन प्रदर्शन दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

इसके लिए दो दिन से उम्मीदवार जोर-शोर से जनसंपर्क कर रहे हैं। इधर मतदाता भी नामांकन में शामिल होने के लिए अपनी रजामंदी की ओर इशारा कर देते हैं। बता दें कि स्थानीय प्रखंड के सोलह पंचायत में पांचवीं चरण में होने वाली पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया आगामी 30 सितम्बर से शुरू होगी, जो 06 अक्टूबर तक चलेगी।

इसको लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है। बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि नामांकन की तैयारी पूरी कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि नामांकन कोषांग की गठन कर नोडल पदाधिकारियों व कर्मियों को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। प्रखंड में नामांकन के लिए पदवार 16 टेबल बनाए गए हैं। सभी टेबल का प्रभार अलग-अलग नोडल पदाधिकारियों को दी गई है।

खबरें और भी हैं...