पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था भारी:नावानगर थाना की चाहरदीवारी पर महिलाओं ने की पूजा

नावानगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदिर के मुख्य द्वार बिजली का तार झूलने के कारण पुलिस ने किया गेट बंद

लाॅकडाउन के बीच शनिवार को स्थानीय गांव की महिलाएं मां काली की वार्षिक पूजा अर्चना के लिए पूरी जोर शोर से तैयारी कर रखी थी। उन्हें उम्मीद थी कि मंदिर पहुंच माता की विधिवत पूजा अर्चना करेंगी। पर महिलाओं को उस समय निराश होना पड़ा, जब वे घर से थाना परिसर स्थित मां काली मंदिर के लिए निकली। मंदिर परिसर पहुंचने से पहले थाना के मुख्य द्वार पर तार झुल रहा था। पूजा के नाम ग्रामीणों की भीड़ नहीं जुटने इसको लेकर थानाध्यक्ष ने मुख्य गेट बंद करा दिया था।

ऐसे में महिलाओं ने माता के नाम पर थाना के बाहर से चारदीवारी पर प्रसाद चढ़ाकर संतोष करना पड़ा। थाना परिसर के चारदिवारी पर महिलाओं द्वारा चढ़ाएं गए प्रसाद चारों तरफ फैल गया था। जिससे थाना के पास कुत्तों की भीड़ पूरे दिन जुटी रही। इधर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि सरकार से लेकर जिला प्रशासन ने लाॅकडाउन में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा समेत अन्य धार्मिक स्थल बंद रखने का निर्देश दिया है।

उन्होंने अपने घर में ही पूजा अर्चना करने की अपील किया है। इसके बावजूद भी अहले सुबह महिलाएं मंदिर में पूजा के लिए पहुंचने लगी थी। महिलाओं को पहले समझाया गया। पर नहीं मानने की स्थिति में थाना के गेट में ताला बंद करने की कदम उठानी पड़ी। जिससे की महिलाओं की भीड़ नहीं हो। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सके। इधर श्रद्धालुओं ने कहा कि सच्चे मन से मांगी गईं सभी मुरादें पूरी होती हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें