पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेड की व्यवस्था:एम्स में 110, पीएमसीएच व एनएमसीएच में 100-100, एनएसएमसीएच व ईएसआईसी में 130 बेड की सुविधा

पटना/ बिहटा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एनएमसीएच के नवनिर्मित भवन। - Dainik Bhaskar
एनएमसीएच के नवनिर्मित भवन।

पटना में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। सोमवार को 432 मरीज मिले हैं। पिछले साल नवंबर के बाद एक दिन में इतने मरीज नहीं मिले थे। जिले में अबतक 55597 संक्रमित हाे चुके हैं। अभी 1881 एक्टिव मरीज हैं। पीएमसीएच के कोविड अस्पताल में 28 मरीज भर्ती हैं। यहां वैशाली के मरीज सुरेश पासवान की मौत हाे गई। पीएमसीएच की एक महिला डॉक्टर संक्रमित हाे गई हैं।

यहां कोविड अस्पताल में 100 बेड की व्यवस्था कर दी गई है। 25 बेड की आईसीयू की भी सुविधा है। 24 घंटे डाॅक्टराें की ड्यूटी लगाई गई है। एनएमसीएच में 19 मरीज भर्ती हैं। यहां तीन संक्रमिताें भाेजपुर की प्रतिमा कुमारी, दरभंगा के प्रेमचंद चौधरी और जहानाबाद की चंद्रकला देवी की माैत हाे गई। पटना एम्स में 18 नए मरीज भर्ती हुए। ये कंकड़बाग, नागेश्वर काॅलाेनी, फुलवारीशरीफ, बोरिंग कैनाल रोड, पाटलिपुत्र, राजीवनगर, गोला रोड, कुर्जी, पटना सिटी रहने वाले हैं।

यहां 110 बेड की व्यवस्था कर दी गई है। अभी 101 मरीज भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल सेक्रेटरी डाॅ. कौशल किशोर ने एनएमसीएच के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस परिसर में बने नवनिर्मित भवन एमसीएच यूनिट का जायजा लिया। उन्होंने कई दिशा निर्देश दिए। अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि नवनिर्मित एमसीएच भवन के ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर पर कोरोना मरीजों के लिए 100 बेड की व्यवस्था की गई है।

सभी बेडों पर ऑक्सीजन गैस पाइपलाइन की व्यवस्था की गई है। फिलहाल मेडिसिन विभाग में संचालित कोविड वार्ड में 36 बेड पर मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। अभी 19 मरीज भर्ती हैं। यहां के सभी 36 बेड भर जाने के बाद एमसीएच भवन में मरीजों को भर्ती किया जाएगा।

डीएम ने एनएसएमसीएच व ईएसआईसी का लिया जायजा

डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह साेमवार काे ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और एनएसएमसीएच पहुंचे। उन्होंने ईएसआईसी को 100 बेड और एनएसएमसीएच काे 30 बेड काेराेना के गंभीर मरीजों के लिए एक-दो दिनाें के अंदर तैयार करने का निर्देश दिया। ईएसआईसी की डीन सौम्या चक्रवर्ती ने तत्काल 50 बेड देने की घोषणा की, जिनमें 10 आईसीयू के हाेंगे। एनएसएमसीएच के प्राचार्य डॉ. उदय कुमार ने बताया कि 30 बेड की तैयारी हमने शुरू कर दी है। डीएम ने बताया कि अगर काेराेना के केस बढ़ते हैं तो बेड बढ़ाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें