पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अर्थदंड की सजा:गांजा तस्करी में दोषी को 13 वर्ष जेल व 1 लाख अर्थदंड की सजा

हाजीपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैन पर लदे 280 किलो गांजा केे मामले में आया फैसला

सवा चार वर्ष पूर्व पिकअप वैन पर लदे 280 किलो गांजा और एक कार के साथ गिरफ्तारी के मामले में दोषी करार अभियुक्त को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सह विशेष न्यायाधीश राकेश कुमार मिश्रा ने 13 वर्ष सश्रम कारावास और एक लाख रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। इस मामले में विशेष लोक अभियोजक प्रहलाद प्रसाद चौरसिया द्वारा कराएं गए दस साक्षियों को परीक्षण-प्रतिपरीक्षण के बाद कोर्ट ने 7 अक्टूबर 2020 को अभियुक्त को दोषी करार दिया था। इस मामले को लेकर अभियोजक प्रहलाद प्रसाद चौरसिया ने बताया कि 23 जून 2016 को गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव स्थित जगदम्बा स्थान के निकट से थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष अवनीश कुमार ने एक पिकअप वैन पर लदे 280 किलो गांजा एवं एक कार के साथ अरवल जिले के करपी थाने के आनंदबाग करपी मोहल्ला के अशोक मेहता के पुत्र रतन मेहता को गिरफ्तार किया था। जबकि घटनास्थल पर अपनी कार छोड़कर फरार हुए व्यक्ति गंगाब्रिज थाने के शाहपुर तेरसिया निवासी रामकृपाल राय के पुत्र प्रदीप राय फरार हो गया था।

इस घटना को लेकर गंगाब्रिज थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गई थी। इस मामले में पुलिस 17 सितम्बर 2016 को प्रदीप राय को फरार दिखाते हुए रतन मेहता के विरुद्ध न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित किया था। न्यायालय में रतन मेहता के विरुद्ध 27 सितंबर को 2016 को संज्ञान तथा 20 दिसंबर 2016 को आरोप गठन किया गया। इस मामले को लेकर कोर्ट ने अभियुक्त को 13 लाख रुपए अर्थदंड भी लगाएं है। अर्थदंड नहीं देने पर छह माह अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें