पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:147 नए कोरोना संक्रमित मिले, चार मरीजों की मौत; संक्रमितों की संख्या 50 हजार के पार पहुंची

पटना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पटना के विभिन्न इलाकों में गुरुवार को कोरोना के 147 नए मरीज मिले। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50033 हो गई है। कोरोना के 48044 मरीज ठीक हुए हैं। पटना में अभी कोरोना के 1597 एक्टिव केस हैं। पीएमसीएच स्थित कोविड अस्पताल में 32 मरीज भर्ती हैं। ठीक होने पर चार मरीजों को छुट्टी मिली है।

एम्स में 15 नए मरीज भर्ती हुए हैं। इसमें चार मरीज पटना के हैं। स्वस्थ होने पर 10 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इनमें सात पटना के हैं। ये मरीज अनीसाबाद, नाॅर्थ कृष्णापुरी, हनुमाननगर, इंद्रपुरी, गर्दनीबाग और रूकनपुरा के रहने वाले हैं। कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत हुई है।

इनमें एक पटना के तथा अन्य मधुबनी, नवादा और भागलपुर के रहने वाले थे। एम्स में अभी 144 मरीज भर्ती हैं। इनमें 54 आईसीयू में और 20 वेंटिलेटर पर हैं। एम्स में 1403 सैंपल की जांच हुई, जिनमें 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एनएमसीएच में 14 मरीजों का इलाज चल रहा है।

डीपीओ मनोज कुमार भी कोरोना पॉजिटिव

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीओ) सर्व शिक्षा अभियान मनोज कुमार कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके अलावा डीपीओ ऑफिस के करीब आधा दर्जन कर्मियों में कोरोना के लक्षण मिले हैं। इससे कार्यालय में काम कर रहे अन्य कर्मी सशंकित हैं। डीपीओ मनोज कुमार ने बताया कि 1 जनवरी से ही उन्हें बुखार महसूस हो रहा था, इसके बाद जब जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। होम आइसोलेशन में वे डॉक्टरों की सलाह के अनुसार फिलहाल हैं। इधर डीईओ ऑफिस में डीपीओ और उनके कर्मचारियों के इलाके को सील कर दिया गया है।

राज्य में 377 नए संक्रमित, रिकवरी दर हुई 97.84%
राज्य में कोरोना जांच की संख्या एक लाख से कम हुई। गुरुवार को 98085 कोरोना सैंपल की जांच हुई, जिसमें 377 नए संक्रमित मिले। वहीं, बुधवार को 95243 कोरोना सैंपल की जांच हुई, जिसमें 408 नए संक्रमित मिले। जबकि 424 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। मंगलवार को 95019 और सोमवार को 81 हजार 859 कोरोना सैंपल की जांच हुई थी। राज्य की रिकवरी दर बढ़कर 97.84 हो गई है। राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 255474 हो गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser