पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:पीएमसीएच के 15 स्टाफ संक्रमित, पटना में मिले 558 कोरोना मरीज

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • संक्रमितों की संख्या 14796 हुई, अब 4121 एक्टिव केस

पटना जिले में बुधवार को 558 कोरोना मरीज मिले हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14796 हो गई है। इनमें 10611 ठीक हाे चुके हैं। अभी 4121 एक्टिव केस हैं। बुधवार काे बोरिं‌ग रोड में 10, राजेंद्रनगर में 11, एग्जीबिशन रोड में 6, हनुमाननगर में 8, मीठापुर में 5, बिहटा में 20, बाढ़ में 16, दानापुर में 19, फतुहा में 15, मसौढ़ी में 17 मरीज मिले हैं।

सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी के मुताबिक बाजार वाले इलाके में अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। पीएमसीएच में 390 सैंपल की जांच में 44 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अस्पताल के 15 स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित हुए हैं।आईजीआईएमएस में 1637 सैंपल की जांच में 105 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें यहां भर्ती तीन मरीज भी हैं।

मसौढ़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 48 लोगों की जांच में तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। धनरुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 55 की जांच में दो सहोदर भाई पॉजिटिव निकले। दोनों प्रवासी मजदूर हैं। सिक्किम से लौट कर आए थे। अनुमंडलीय अस्पताल में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। फतुहा पीएचसी में 29 की जांच में तीन पॉजिटिव पाए गए। अकेले रेफरल अस्पताल बिहटा में 9 पॉजिटिव मिले। मनेर पीएचसी में एक बख्तियारपुर पीएचसी में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

4 कोरोना मरीजों की माैत, इनमें 2 पटना के, 30 हुए डिस्चार्ज

एनएमसीएच में दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इनमें पटना के विनोद कुमार और वैशाली के रामबाबू प्रसाद शामिल हैं। गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में मालसलामी की कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। एनएमसीएच से स्वस्थ हुए 12 मरीजों को छुट्टी दी गई। पीएमसीएच काेविड अस्पताल में गया के मरीज सत्येंद्र कुमार की मौत हो गई। पटना एम्स से स्वस्थ होने पर 18 मरीजों को छुट्टी दे दी गई। इनमें सात पटना के हैं। यहां दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इनमें पंकज प्रसाद राय हाजीपुर और हरे राम यादव बेगूसराय के रहने वाले थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें