पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 150 Companies Of Paramilitary Forces Will Be Deployed At Booths, Police Will Also Be In Plain Veneer

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा:बूथों पर अर्धसैनिक बल की 150 कंपनियां होंगी तैनात, सादे लिबास में भी रहेगी पुलिस

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चुनाव को लेकर एसएसबी, आरपीएफ और बीएमपी के जवानों ने खगौल में किया फ्लैग मार्च।

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पटना जिले के नौ विधानसभा क्षेत्रों में 3 नवंबर काे मतदान होगा। इनमें दीघा, बांकीपुर, कुम्हरार, पटना साहिब, फतुहा, दानापुर, मनेर, फुलवारीशरीफ और बख्तियारपुर शामिल हैं। शांतिपूर्ण मतदान के लिए पटना पुलिस की कवायद जारी है। इन क्षेत्राें में शांतिपूर्ण मतदान के लिए अर्धसैनिक बलों की करीब 150 कंपनियों को लगाया जाएगा।

इसके अलावा सभी विधानसभा क्षेत्राें में चप्पे-चप्पे पर पुलिस नजर आएगी। मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान करने के लिए पुलिस और प्रशासन लगातार जागरुक कर रहा है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा कि सभी मतदान केंद्र अर्धसैनिक बलों के हवाले रहेंगे। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पटना पुलिस लगातार सक्रिय है। सेक्टर और सुपर सेक्टर में बांटा गया विस का इलाका : शांतिपूर्ण मतदान के लिए हर विधानसभा क्षेत्र को सेक्टर और सुपर सेक्टर में बांट दिया गया है। सेक्टर, सुपर सेक्टर, जोन और सुपर जोन में पटना जिला पुलिस बल के जवान रहेंगे। वहीं मतदान केंद्र अर्धसैनिक बलों के हवाले रहेंगे। हर 10 बूथ पर एक सेक्टर और हर तीन सेक्टर पर एक सुपर सेक्टर रहेगा।

तीन सुपर सेक्टर पर एक जोन और तीन जोन पर एक सुपर जोन बनाया गया है। इन सेक्टर, सुपर सेक्टर, जोन और सूपरजोन में पटना पुलिस के अधिकारी तैनात रहेंगे जो विस क्षेत्रों की हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। वहीं पटना पुलिस के अधिकारी इन सब की मॉनीटरिंग करेंगे।
हर थाने को 10 क्यूआरटी, सादे लिबास में भी रहेगी पुलिस
इसके अलावा हर थाने को दस क्यूआरटी दिया गया है। क्यूआरटी की टीम मतदान के दिन विधानसभा क्षेत्रों में घूम-घूमकर इलाके पर नजर रखेगी और कार्रवाई करेगी। इसके अलावा नौ विधानसभा क्षेत्रों में कुल 54 फ्लाइंग और स्टेटिक स्क्वायड की तैनाती की गई है।

हर विधानसभा में तीन फ्लाइंग और तीन स्टेटिक स्क्वायड को तैनात किया गया है। हर स्क्वायड में एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस अफसर और दो जवान को रखा गया है। इसके अलावा हर थाना इलाके में सादे लिबास में भी पुलिस के जवान और पदाधिकारी तैनात किए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें