पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क निर्माण के लिए 200 करोड़:गांवों में 150 करोड़ खर्च कर लगेंगी स्ट्रीट लाइट

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायतों में गांव की गलियाें में रात में रोशनी रहे, इसके लिए सभी गांवों में सात निश्चय-2 कार्यक्रम के तहत अब सोलर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। हर वार्ड में कम से कम 10 जगह तय की जा रही हैं, जिन पर अगले एक वर्ष में 150 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

गांवों में भी कचरे का संग्रहण होगा और गंदे जल की उपयुक्त तकनीक से ट्रीटमेंट की व्यवस्था पर इस साल 50 करोड़ रुपए खर्च होंगे। गांवों के 1.14 लाख वार्डों में पहुंचा दिए गए नल का जल, पक्की गली-नाली और हर घर शौचालयों के रखरखाव पर इस वर्ष 400 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

गली योजना में प्रति पंचायत 10 लाख रुपए देने की योजना है। वहीं गांव की वैसी सड़कें जिनका अब तक प्रखंड स्तरीय कार्यालयों, अस्पतालों, थानों, बाजार, नेशनल और स्टेट हाइवे से संपर्क नहीं हो पाया है, उनके निर्माण पर इस वर्ष 250 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बनाई गई है।

इसके पीछे सरकार का मकसद बरसात के मौसम में भी सुलभ संपर्क विकसित करना है। वित्तीय वर्ष 2020-21 में दाखिल खारिज, बिहार विशेष सर्वेक्षण कार्य और बंदोबस्ती का काम अभियान चला कर किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें