पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 161 Karena Patients Found In Patna, Even Today For The Sixth Consecutive Day, 18+ Will Not Be Vaccinated

10 की मौत:पटना में 161 काेराेना मरीज मिले, लगातार छठे दिन आज भी नहीं लगेगा 18+ को टीका

पटना22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएमसीएच में 83, एनएमसीएच 404 और आईजीआईएमएस में 187 बेड खाली

पटना जिले में रविवार को 161 काेराेना मरीज मिले हैं। वहीं पीएमसीएच में एक, आईजीआईएमएस में चार और पटना एम्स में पांच मरीजों की मौत हाे गई। पीएमसीएच में 83, एनएमसीएच 404 और आईजीआईएमएस में 187 बेड खाली हैं। इधर, टीके की किल्लत जारी है। पटना में लगातार छठे दिन सोमवार को भी 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका नहीं लगेगा।

प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक शनिवार काे राज्य स्वास्थ्य समिति ने प्रशासन को 50 हजार टीका उपलब्ध कराया था। इसे रविवार, सोमवार और मंगलवार को लगाया गया। बुधवार से पटना जिले के सभी 60 टीकाकरण काउंटर बंद हैं। अब जून के पहले सप्ताह में टीका मिलने की उम्मीद है। टीका मिलने के बाद बुकिंग के लिए स्लॉट खोला जाएगा।

दूसरी डोज देने के लिए अभियान
जिले में 45 से अधिक उम्र के 80 हजार लोगों ने दूसरा डोज नहीं ली है। ग्रामीण क्षेत्र में गांव और शहरी क्षेत्र में वार्ड में पहुंचकर टीका दिया जाएगा। यह टीम 45 से अधिक उम्र वाले लोगों को पहली डोज भी देगी। नियमित केंद्र के अलावा प्रत्येक प्रखंड में चार-चार टीम अलग से गांव में कैंप करने के लिए भेजा जा रहा है।

स्त्री राेग विशेषज्ञ डाॅ. नुजहत रहमान का काेराेना से इंतकाल

स्त्री राेग विशेषज्ञ डाॅ. नुजहत रहमान का रविवार शाम काेराेना से इंतकाल हाे गया। 65 साल की डाॅ. रहमान का एक माह से पारस अस्पताल में इलाज चल रहा था। समनपुरा की शकूर काॅलाेनी में उनका आवास है। स्थानीय कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया। डाॅ. नुजहत ने पीएमसीएच से एमबीबीएस व एमएस किया था। इमारत अस्पताल में भी सेवाएं दी थीं। खगाैल के पास नेउरा गांव की रहने वाली डाॅ. नुजहत के पति का पहले ही इंतकाल हाे गया था। उनके इंतकाल पर डाॅ. एए हई, डाॅ. एसए इमाम, आफताब आलम, शमाएल अहमद, डाॅ. जर्रीं रहमान, डाॅ. महामिद अब्दुल हई, डाॅ. अतहर अंसारी, डाॅ. निसार अहमद, निसार अहमद, डाॅ. माेनव्वर हसन, डाॅ. अब्बास मुस्तफा, डाॅ. गजाला इमाम, डाॅ. अनवारूल हाेदा, फजल अहमद ने शाेक जताया है।

खबरें और भी हैं...