पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:43 बूथों पर 19154 स्नातक व शिक्षक वोटर्स एमएलसी प्रत्याशी को देंगे वोट

हाजीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तिरहुत स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 22 अक्तूबर को होनेवाले मतदान की तैयारी पूरी

विधान परिषद के लिए तिरहुत स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 22 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम उदिता सिंह एवं एसपी मनीष ने सयुक्त रूप सभी आरओ, एसडीओ, बीडीओ, सीओ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ पूर्व में ही बैठक कर विशेष दिशा निर्देश दे दिया है। बिहार विधान परिषद निर्वाचन की तैयारी के संबंध में बताया गया कि कोविड-19 को देखते हुए सारी तैयारी पूरी की जा चुकी है। सभी बूथों पर मास्क, सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए गोल घेरा बनाया जाएगा।
शिक्षक निर्वाचन में 10 प्रत्याशी मैदान में
उम्मीदवारों में भूषण कुमार झा, प्रो. अरुण कुमार सिंह, वीरेंद्र सिंह, नरेंद्र प्रसाद सिंह, शशि कुमारी सिंह, अभय नाथ सिंह, कृष्ण मुरारी मिश्र, संजय कुमार सिंह, राकेश कुमार व विजय कुमार चुनावी मैदान में हैं।

मतदाताओं को मतदानकर्मियों को कोरोना से बचाने का भी किया गया उपाय

गश्त लगाते रहेंगे पुलिस अिधकारी
विधान परिषद निर्वाचन के लिए जिला निर्वाचक पदाधिकारी सह डीएम एवं एसपी ने संयुक्त आदेश जारी कर बताया है कि तिरहुत स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 22 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर जिले में तीन सुपर जोनल मजिस्ट्रेट एवं आठ जोनल मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गयी है। उन्हें मतदान के एक दिन पूर्व मतदान केन्द्रों पर पहुंचने वाले कर्मियों, पुलिस बल एवं मतदान से जुड़े सामग्रियों के पहुंचने की समीक्षा कर लेने का निर्देश दिया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम उदिता सिंह एवं एसपी मनीष के द्वारा जारी संयुक्त आदेश के अनुसार तीनों अनुमंडल पदाधिकारी को सुपर जोनल दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है। एसडीपीओ भ्रमणशील रहकर विधि व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेवारी संभालेंगे।

16 प्रखंड में हैं मतदान केंद्र
दोनों पदों के लिए कुल 19 हजार 154 मतदाता हैं। निर्वाचन क्षेत्र के लिए 16 हजार 437 मतदाता है जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 2717 मतदाता है। इसके लिए जिला मुख्यालय में 5 मतदान केंद्र बनाए गए है। जिनमें स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 4 और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक है। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए जिले में 27 और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए सभी 16 प्रखंडों में एक-एक मतदान केंद्र है। 22 को मतदान होगा।

बूथों पर बेवकास्टिंग की व्यवस्था
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सभी तिरहुत स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए 43 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मूलभूत बुनियादी सुविधाओं को सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिए। साथ ही कोविड-19 के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि सेविका, एएनएम, आशा हेल्प डेस्क पर रहेगी, जो सेनेटाइजर, थर्मल स्कैनिंग एवं मतदाताओं को हैंड ग्लब्स देने का काम करेगी। इसके अतिरिक्त बीएलओ निर्वाचन सूची से नाम मिलान करेंगे। सहायिका एवं होमगार्ड बूथों पर मतदाताओं को पंक्तिबद्ध करने का कार्य करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें