चलती ट्रेन में फायरिंग, जख्मी को ठेले से पहुंचाया हॉस्पिटल:झाझा-पटना पैसेंजर ट्रेन के अंदर 2 अपराधियों ने चलाई गोली, 2 महिला सहित 3 घायल

पटना/खुशरूपुर2 महीने पहले
गोलीबारी में घायल युवक को लेकर जाते लोग।

झाझा से पटना जा रही पैसेंजर ट्रेन में सोमवार की दोपहर अपराधियों ने गोलीबारी की। इस गोली बारी में दो महिला समेत कुल 3 पैसेंजर घायल हाे गए। इसमें एक गंभीर रूप से घायल है। घटना मंझौली हॉल्ट और खुसरूपुर जंक्शन के बीच हुई। ट्रेन मैंझाली स्टेशन से खुली तभी अपराधियों ने पिस्टल निकालकर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद खुसरूपुर स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने से पहले रफ्तार धीमी होते ही अपराधी उतरकर फरार हो गए।

घायलों में सालिमपुर थाना के सम्मतपुर गांव निवासी सुनील कुमार (45), सालिमपुर के हिदायतपुर की दरपनिया देवी और वैशाली जिले के जुड़ावनपुर के मोहनपुर की रहने वाली ललिता देवी शामिल हैं। इसमें सुनील को दो गोली लगी है। ट्रेन खुशरूपुर स्टेशन पर रूकी तो वहां से गंभीर रूप से घायल सुनील को ठेले से PHC ले जाया गया। वहां से डॉक्टरों ने उसे PMCH रेफर कर दिया गया। बाकी आंशिक रूप से घायल दोनों महिलाओं का इलाज PHC में हुआ।

घायल सुनील था अपराधियों का निशाना
ट्रेन में सवार पैसेंजर्स के अनुसार अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। अपराधियों का निशाना घायल सुनील कुमार था। सुनील के कमर से नीचे और पैर में कुल दो गोली मारी गई है। सभी घायलों को इलाज के लिए PMCH लाया गया है। दिनदहाड़े और पैसेंजर्स से भरी चलती ट्रेन में इस वारदात को अपराधियों ने अंजाम दिया। घायल सुनील कुमार सालिमपुर स्टेशन से ही ट्रेन में सवार हुए थे। उन्हें पटना आना था।

जमीन विवाद में हुई वारदात
गोलीबारी की इस घटना की रेल DSP और बख्तियारपुर थानेदार इसकी जांच कर रहे हैं। घटना के संबंध में रेल SP विकास बर्मन ने कहा- "शुरुआती जांच में जमीन विवाद से मामला जुड़े होने की बात समाने आई है। इस वारदात को 2 अपराधियों ने अंजाम दिया है। उनकी पहचान भी हो गई है। अपराधियों के टारगेट पर सुनील ही थे। पैसेंजर ट्रेन के जिस कोच में गोलीबारी हुई, वहां से एक ही खोखा मिला है।"

रेल SP का दावा है कि कोच के अंदर 2 गोली ही चली है। इस मामले में बख्तियारपुर रेल थाना में FIR दर्ज होगी। जमीन विवाद में ही 3 महीने पहले सुनील के एक रिश्तेदार भूषण की अपराधियों ने हत्या कर दी थी। परिवार को शक है कि रिश्तेदार के हत्यारों ने ही सुनील के उपर भी हमला किया है।

खबरें और भी हैं...