पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का खौफ:वैशाली जिले में 72 घंटों में मिले 2242 नए संक्रमित, 1 दिन में 4 लोगों की मौत भी हुई

हाजीपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भगवानपुर के कीरतपुर मंे छह से अधिक पॉजिटिव मिलने पर इलाके को घेरा। - Dainik Bhaskar
भगवानपुर के कीरतपुर मंे छह से अधिक पॉजिटिव मिलने पर इलाके को घेरा।
  • जिले में दूसरी लहर में संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 6 हजार हो गई है

जिले में कोरोना ने विकराल रूप धारण कर लिया है। मात्र 3 दिनों में 2242 मरीज मिले हैं। 24 घंटे में 578 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। एक दिन में मिलने वाले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। संक्रमण के कारण सोमवार को 4 व्यक्ति की मौत भी हुई है। वहीं 578 व्यक्ति को स्वस्थ हुए हैं। जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति दिनों दिन भयावह होती जा रही है। रविवार को 909 मरीजों की पहचान हुई। उससे एक दिन पहले शनिवार काे 755 मरीज मिले थे। जिले में संक्रमण दर में लगातार वृद्धि हो रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आकड़े में 578 मरीज की पहचान हुई है। 578 नए मरीज मिलने से कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 6 हजार हो गई है। हालांकि, दूसरी लहर में संक्रमित होने वालों में 2093 व्यक्तियों ने कोरोना को पराजित भी किया है।

दूसरी लहर में संक्रमित हुए 2093 व्यक्तियों ने कोरोना को पराजित भी किया है

29 व्यक्तियों को किया गया पटना रेफर
29 व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है, जबकि 20 से अधिक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। सोमवार को जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 3867 हो गई है। जिले में कुल 300 से अधिक सक्रिय माइक्रो कंटेनमेंट जोन है जिसमें शहरी क्षेत्र में 193 एवं ग्रामीण क्षेत्र में हैं।

सीएस ने लक्षण दिखने पर जांच कराने की अपील की
सिविल सर्जन डॉ. इन्द्रदेव रंजन ने जिलेवासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अगर किसी को सर्दी, खांसी, बुखार की शिकायत हो तो वे अविलंब निकटतम स्वास्थ केंद्र पर जाकर कोरोना की जांच करा लें। ससमय जांच आवश्यक है। जांच कराने पर पता चल जाएगा कि लक्षण कोरोना के है या नहीं।

सीएचसी भगवानपुर में डॉक्टर सहित छह पॉजिटिव
शनिवार को सीएचसी भगवानपुर में एक डाक्टर सहित छह कर्मी का रिपोर्ट पॉजीटिव पाया गया है। आनन फानन में पूरे सीएचसी को सेनेटाइज कराया गया। डॉक्टर सहित सभी कर्मी होम क्वारेंटाइन में चले गए हैं। ज्ञात हो कि प्रखंड क्षेत्र में दिन प्रतिदिन कोरोना का प्रकोप बढ़ते जा रहा है। बीते चार दिनों में एंटीजन कीट एवं आरटीपीसीआर से हुए जांच मे एक सौ से अधिक लोगों का रिपोर्ट पॉजीटिव पाया गया है।

लालगंज में 100 लोग की जांच में 10 पॉजिटिव निकले
रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर शशिभूषण प्रसाद ने बताया सोमवार को 100 लोगों की जांच की गई, जिसमें 10 लोग पॉजिटिव पाए गए। जिसमें सलाहपुर में चार, कुसदे गांव में एक, चिमनापुर में एक, पचदमिया गांव में एक, गरौना गांव में एक, पुरखौली में एक, मैदाटोली में एक व्यक्ति शामिल है। सभी मरीजों को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है। मेडिकल टीम मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटी है।

सहदेई में संक्रमण से मरने वालों की संख्या आठ हुई
सहदेई बुजुर्ग। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। विक्रमपुर वार्ड संख्या 17 निवासी विशेश्वर सिंह के 30 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार सिंह की मौत नेपाल में हो गई। संतोष का नेपाल में तीन दिनों से इलाज चल रहा था, इसी दौरान उसकी मौत हो गई। संतोष कुमार सिंह की पत्नी भी संक्रमित है और उसका इलाज चल रहा है। वहीं, बिहजादी निवासी रामउदेशी गिरी के 40 वर्षीय पुत्र का भी निधन दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें