पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:सीएस, डीआईओ समेत 23 कोविड-पॉजिटिव

हाजीपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में टेस्टिंग का आकड़ा 9 लाख के करीब पहुंचा, बरती गई है सख्ती

जिले में बीते 24 घंटे में कोरोना के मरीजों की संख्या में 23 का इजाफा हुआ है। जहां एक सप्ताह पहले कोरोना के कुल पीड़ित 3 थे। सोमवार को जांच के बाद यह एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 109 तक पहुंच गया है। दूसरी ओर शहर के चौक चौराहे एवं व्यस्त इलाकों में परिणाम है कि लोग एक-दूसरे से सामाजिक दूरी बनाए नाश्ता कर रहे हैं, एक साथ बैठ कर चाय की चुस्की ले रहे हैं। पान दुकान की बात करें तो एक दूसरे के कंधे पर हाथ रखकर पान खा रहे हैं। स्टेशनों पर टिकट लेने के लिए एक दूसरे से चिपक कर कतार में खड़े होकर धक्का-मुकी कर रहे हैं।

मतलब साफ है सभी जगहों पर न तो 2 गज की जरूरी को आवश्यक समझा जा रहा है। मंगलवार को मास्क चेकिंग अभियान के साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए डीएम उदिता सिंह व एसपी मनीष ने शहर के कचहरी रोड, गुदड़ी रोड, सिनेमा रोड, रामाशीष चौक सहित अन्य सड़काें पर भीड़ भाड़ वाले जगहों पर पहुंचकर लापरवाह हुए लोगों को मास्क पहनने व दो गज दूरी बनाकर कोरोना को हराने के लिए आगे आने को कहा। नगर परिषद के कर्मचारी व पुलिस पदाधिकारी के द्वारा विभिन्न जगहों पर जागरूक करने के साथ बिना मास्क के बाजार में घूम रहें लोगों से 50 रुपए फाइन वसूला गया एवं उन्हें एक मास्क भी लगाने के लिए दिया गया। इधर मंगलवार को सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी व जिला संचारी रोग पदाधिकारी कोरोना पॉजेटिव पाए गए हैं। पटना से जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद सदर अस्पताल में हड़कंप मच गया है। जानकारी हो कि सिविल सर्जन समेत अन्य दो पदाधिकारियों ने पूर्व में कोरोना वैक्सीन के फस्ट व सेकेंड डोज ले चुके है। कोरोना वैक्सीन लिए जाने के बाद दुबारा पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर अलग अलग की चर्चा हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें