पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर:24 घंटे में 230 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, 240 स्वस्थ हुए, 8 लोगों की मौत

हाजीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोनपुर के पंचायत में लगे लगे कैम्प में वैक्सीन लेते एमएलसी। - Dainik Bhaskar
सोनपुर के पंचायत में लगे लगे कैम्प में वैक्सीन लेते एमएलसी।
  • जिले में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4202 हुई

जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 230 नए संक्रमित पाए गए हैं। वहीं संक्रमित 8 लोगों की मौत होने की सूचना है। हालांकि 240 मरीज स्वस्थ हाेकर घर भी लाैट गए हैं। साथ ही जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4202 हो गई है। वहीं 100 से अधिक कोरोना संक्रमित जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटर में इलाजरत हैं व शेष होम आइसोलेशन में हैं। जबकि माइक्रो कंटेनमेंट जोन 300 से बढ़कर 325 हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। हाजीपुर प्रखंड के हिलालपुर पंचायत में 7 दिनों के अंदर कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई है।

हालांकि, पंचायत के मुखिया ने कहा कि बीते 20 दिनों में पंचायत के 8 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। शुक्रवार हिलालपुर पंचायत के सुप्रसिद्ध डॉक्टर डॉ. सुरेंद्र दास कि मौत हो गई है। वह काफी दिनों से बीमार थे और घर पर ही अपना इलाज करा रहे थे। 1 दिन पूर्व गुरुवार को हिलालपुर पंचायत के सरपंच पति रंग लाल पासवान की कोरोना से ही मौत हो गई थी। शुक्रवार को महुआ अनुमंडल अस्पताल में तीन लोगों की मृत्यु हो गई। वहीं अन्य जगहों से 5 संक्रमित लोगों की मौत होने की जानकारी मिला है।

वर्तमान में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या भी 300 से बढ़कर 325 हो गई है

राघोपुर में पैक्स अध्यक्ष की कोरोना से हुई मौत

प्रखंड के वीरपुर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष रामजन्म राय की शुक्रवार को कोरोना से मौत हो गई। पैक्स अध्यक्ष की मौत के बाद पंचायत में हड़कंप मचा हुआ है। पैक्स अध्यक्ष कई दिनों से बुखार से पीड़ित थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार पैक्स अध्यक्ष को लगभग एक सप्ताह से बुखार लग रहा था। उनके पुत्र ने बीते गुरुवार को बख्तियारपुर से इलाज करवा कर उन्हें घर पर लाया। और शुक्रवार सुबह 8 बजे पैक्स अध्यक्ष की मौत हो गई। वहीं, वीरपुर पंचायत के मुखिया सरोज देवी आदि ने शोक व्यक्त किया।

सोनपुर में इलाजरत ट्रैकमैन की कोरोना से मौत टेस्ट में 27 लोग संक्रमित मिले, इसमें 20 गांवों से

सोनपुर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। इलाज के दौरान रेलवे के एक ट्रैकमैन की रेल मंडल चिकित्सालय में मौत हो गई। वहीं जांच के दौरान सोनपुर कोविड केयर सेंटर में विभिन्न स्थानों के 27 लोग पॉजिटिव पाए गए, जिसमें 20 लोग ग्रामीण क्षेत्रों से है जबकि 7 शहरी क्षेत्रों से। रेल मंडल चिकित्सालय के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ विजय कुमार सिंह ने ट्रैकमैन की जानकारी देते हुए बताया कि सहदेई बुजुर्ग के 55 वर्षीय सहदेव बारी का कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वेंटिलेटर पर रखा गया था। डॉ. विजय ने बताया 150 रेलकर्मियों को वैक्सीन दी गयी। दूसरी ओर कोविड केयर सेंटर के नोडल पदाधिकारी डॉ. राजकिशोर सिंह ने बताया कि 193 लोगों की रैपिड टेस्ट हुई जिसमें 27 लोग पॉजिटिव पाए गए। जिसमें सोनपुर, आनंदपुर, नजरमीरा, सबलपुर, भरपुरा, बाकरपुर, शाहपुर, कल्याणपुर, परसौना से हैं।

खबरें और भी हैं...