पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 24 Hours Vaccination At Patliputra Sports Complex, Hotel Patliputra From Tomorrow, 24X7 Vaccination Started From Patna

बिहार में पहली बार:कल से पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, होटल पाटलिपुत्र में 24 घंटे टीकाकरण, पटना से 24X7 वैक्सीनेशन की शुरुआत

पटना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और होटल पाटलिपुत्र अशोक में मंगलवार से 24 घंटे टीकाकरण होगा। पटना के लोगों को जल्द से जल्द टीका देने के लिए प्रशासन ने दो सेंटरों का चयन किया है। इसकी सफलता के बाद आगे अन्य सेंटरों का चयन कर सुविधा बहाल की जाएगी। रविवार को दोनों सेंटरों के निरीक्षण के दौरान डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने यह निर्देश दिया। दोनों सेंटरों पर तीन पालियों में पर्याप्त संख्या में वैक्सीनेशन टीम की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इसमें डॉक्टर, एएनएम, डाटा एंट्री ऑपरेटर आदि शामिल हैं।

ऑनलाइन व ऑनस्पॉट दोनों सुविधा..समय अलग

1. आपकी उम्र 18 से 44 वर्ष है। आप सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच टीका लेना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन माध्यम से स्लॉट की बुकिंग करानी है। 2.अगर आप शाम 5 बजे के बाद और सुबह 9 बजे के पहले टीका लेना चाहते है तो केंद्र पर पहुंचकर ऑन स्पॉट निबंधन कराने के बाद टीका ले सकेंगे। 3.आपकी उम्र 45 से अधिक है तो केंद्र पर पहुंचकर ऑन स्पॉट निबंधन कराकर टीका ले सकेंगे। यहां पहला और दूसरा डोज लेने की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है।

टीका लगाने में पटना को मिला पहला स्थान
टीका लगाने के मामले में पटना जिला को पहला स्थान मिला है। अबतक 1155199 लोग टीका ले चुके हैं। इसमें से 18 से 44 वाले 205359 लोग और 45 से अधिक उम्र वाले 725669 व्यक्ति शामिल हैं। इसमें पहला डोज 845805 और दूसरा डोज 309394 लोगों ने लिया है।

खबरें और भी हैं...