पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग:पटना में पीएमसीएच और आईजीआईएमएस के 26 कर्मी संक्रमित, सिटी में 39 मरीज मिले

पटना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

पटना जिले में शनिवार को 442 कोरोना मरीज मिले हैं। जिले में अबतक संक्रमितों की संख्या 9104 हो गई है। शनिवार को 2310 सैंपल की जांच हुई है। पीएमसीएच के 21 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हुए हैं। पीएमसीएच में रोहतास के चिकित्सक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आईजीआईएमएस के पांच स्वास्थ्यकर्मी और तीन भर्ती मरीज संक्रमित हुए हैं।

गायघाट स्थित निशांत गृह में एक दर्जन से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें बच्चे व कर्मचारी शामिल हैं। हालांकि इस मामले में निशांत गृह के लोग खुल कर नहीं बोल रहे हैं। सिटी क्षेत्र में 39 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। पश्चिम दरवाजा मोहल्ले में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित हैं। एनएमसीएच के तीन कर्मी भी संक्रमित हुए हैं।

जिला प्रशासन के 20 अफसर हो चुके संक्रमित

अबतक जिला प्रशासन के 20 अधिकारी समेत दो दर्जन से अधिक कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इनमें जिला उद्योग महाप्रबंधक, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला उप निबंधन पदाधिकारी, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला उपसमाहर्ता स्थापना, जिला उपसमाहर्ता विभागीय जांच, सीनियर डिप्टी कलक्टर राजस्व, जिला कृषि पदाधिकारी, निदेशक डीआरडीए, जिला श्रम अधीक्षक, जिला आईटी मैनेजर, दानापुर डीसीएलआर, दानापुर एएसडीएम, दानापुर अंचल राजस्व पदाधिकारी, डीसीएलआर बाढ़, एनआईसी एडीआईओ, सिविल सर्जन, डीपीएम, डीडीसी कार्यालय के स्टोनो शामिल हैं। प्रमंडल कार्यालय के भी दो अधिकारी संक्रमित हुए हैं।

बाढ़ में 16 पॉजिटिव मिले
नौबत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 लोगों की जांच की गई, जिनमें दो पॉजिटिव पाए गए। इनमें एक नौबतपुर स्थित एक नर्सिंग होम की नर्स अाैर दूसरा चैनपुरा दरियापुर का युवक शामिल है। बाढ़ अनुमंडल अस्पताल से 30 जुलाई को भेजे गए 41 लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट शनिवार शाम आई। बीडीओ अमरेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि उनमें 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पुनपुन पीएचसी में 50 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई। उनमें 8 लोग पाॅजिटिव पाए गए। इनमें पोठही के 3, तारणपुर के 2 और लखना, लहलादपुर, चिहूत के 1-1 व्यक्ति हैं।

बिक्रम में एक ही घर के आठ लोग संक्रमित

बिक्रम में एक ही घर के आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मसौढ़ी में दो पॉजिटिव मिले। धनरुआ में 5 व बाढ़ पीएचसी में 34 लोगों की जांच में चार लोग पॉजिटिव पाए गए। बेलछी पीएससी में 12 लोगों की जांच में एक पॉजिटिव मिला। रेफरल अस्पताल बिहटा में 46 लोगों की जांच हुई। इनमें तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मनेर में 22 लोगों की जांच की गई जिसमें 2 लोग पॉजिटिव निकले। फतुहा में पांच पॉजिटिव मिले। बख्तियारपुर में चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। दनियावां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 34 लोगों की जांच हुई जिनमें एक पॉजिटिव मिला।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement