पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र:कलेर में 30 बेड के बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया गया शुभारंभ, जल्द ही लोगों को मिलेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं

कलेर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र - Dainik Bhaskar
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र
  • नवनिर्मित भवन में 30 बेडाें के साथ-साथ रोगियों एवं चिकित्सकों के रहने के लिए अलग से बनाया गया है कमरा

क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित मांग सोमवार को पूरी हो गई। कलेर में करीब 4 वर्षो से निर्माण हो रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन सोमवार को जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने फीता काटकर किया। इस नवनिर्मित भवन में 30 बेड सुव्यवस्थित व्यवस्था के साथ रोगियों एवं चिकित्सकों के रहने के लिए अलग से कमरा का निर्माण किया गया है।

सामुदायिक चिकित्सा भवन में रोगियों के लिए तमाम सुविधाओं के साथ जांच की भी व्यवस्था की गई है। दो मंजिलें सामुदायिक चिकित्सा भवन में अलग-अलग वार्डों के साथ पूछताछ काउंटर भी व्यवस्थित किया गया है। सामुदायिक चिकित्सा भवन की अधार सबसे निचले तल्ले पर प्रसूति महिलाओं के अलावा गंभीर रोगियों के लिए अलग-अलग वार्डो में विभक्त किया गया है।

सभी वार्डों में पीने का पानी के साथ साथ स्त्री एवं पुरुष के लिए अलग-अलग शौचालय का निर्माण किया गया है। आधुनिक रूप से बनाए गए इस चिकित्सा भवन के निर्माण में फिलहाल किसी तरह का कोर कसर नहीं छोड़ा गया है। भवन की निचले तल्ले के मुख्य द्वार के समीप दवा वितरण के लिए तीन काउंटर का निर्माण किया गया है।

इसी तरह दो मंजिलें वार्डों में भी इस तरह की व्यवस्था किया गया है। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि एक स्वास्थ्य केंद्र के लिए जो सुविधा चाहिए। वह फिलहाल उपलब्ध नहीं है। अभी काेराेनाराेधी टीका दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें