पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ईओयू ने की समीक्षा:भू-अर्जन पदाधिकारी के खाते से पहले भी निकाल लिए गए थे 31 करोड़ रुपए

पटना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपियों के खिलाफ दो दिनों में आरोप पत्र समर्पित करने का आदेश

राजधानी के एक्जीविशन रोड स्थित कोटक महिंद्रा बैंक से फर्जी हस्ताक्षर व क्लोन चेक के जरिए भू-अर्जन पदाधिकारी के खाते से पहले भी करोड़ों रुपए की निकासी हुई थी। बैंक से फर्जी तरीके से करोड़ों रुपए की निकासी मामले की बुधवार को आर्थिक अपराध इकाई ने समीक्षा की। इस मामले की जांच में पाया गया कि पटना के भू-अर्जन पदाधिकारी के खाता से पहले 31 करोड़ 92 लाख 70 हजार 129 रुपए की निकासी फर्जी

आरटीजीएस से की गई थी। आर्थिक अपराध इकाई के अनुसार बैंक के ब्रांच मैनेजर वादी अभिषेक राजा की लिखित शिकायत के आधार पर कोटक महिंद्रा बैंक में भू-अर्जन कार्यालय के खाते से अभियुक्त शुभम कुमार गुप्ता द्वारा फर्जी हस्ताक्षर एवं फर्जी क्लोन चेक का इस्तेमाल कर 117312721 रुपए निकालने के प्रयास का मामला गांधी मैदान थाना में दर्ज कराया गया था।

अन्य अभियुक्तों की संलिप्तता के संबंध में पाए गए हैं पर्याप्त साक्ष्य

कांड की गंभीरता को देखते हुए आर्थिक अपराध इकाई ने केस को अपने हाथ में ले लिया था। ईओयू ने मंगलवार को इसकी समीक्षा भी की। इसमें यह पाया गया कि पहले भी भू-अर्जन पदाधिकारी के खाते से पैसे की निकासी हो चुकी है। राशि की अवैध निकासी में कोटक महिंद्रा बैंक की बोरिंग रोड के ब्रांच मैनेजर सुमित कुमार सहित शुभम कुमार गुप्ता, सागर सुमन, अमृत कुमार, सौरभ कुमार और सिद्धार्थ कुमार, संदिप्त कुमार गुप्ता, शाहरूख खान उर्फ रिजू एवं नीता सिंह(पति सुमित कुमार, बैंक मैनेजर) की संलिप्तता पाई गई।

इस मामले में सुमित कुमार, शुभम कुमार गुप्ता, संदीप कुमार गुप्ता, शाहरुख खान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया। बैंक मैनेजर सुमित कुमार सहित अन्य अभियुक्तों की संलिप्तता के संबंध में तकनीकी एवं दस्तावेजी साक्ष्य पाए गए हैं। शुभम गुप्ता के विरुद्ध आरोप पत्र समर्पित किया जा चुका है। समीक्षा के दौरान अन्य अभियुक्तों की संलिप्तता के संबंध में पर्याप्त साक्ष्य पाए जाने पर उनके विरुद्ध दो दिनों के अंदर आरोप पत्र समर्पित करने का आदेश दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें