पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

NMCH में 3 और मौतें:फुलवारी, अरवल और भोजपुर के मरीजों की गई जान, कल यहां हुई थी 4 संक्रमितों की मौत

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) में शनिवार को कोरोना से संक्रमित 3 मरीजों की मौत हो गई। इनमें फुलवारी शरीफ निवासी 60 साल के वृद्ध के अलावा अरवल जिले की 50 साल की वृद्धा और भोजपुर के 46 साल के एक अधेड़ शामिल हैं। शुक्रवार को NMCH में 11 साल के एक बच्चे समेत 4 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें पटना जंक्शन पर तैनात एक TTE भी शामिल थे। शनिवार को ही भागलपुर में PRD के डिप्टी डायरेक्टर की पत्नी की कोरोना से मौत हो गई। वे शुक्रवार को ही मायागंज अस्पताल में भर्ती हुई थीं। डिप्टी डायरेक्टर भी कोरोना पॉजिटिव हैं।

शुक्रवार को पटना के अस्पतालों में बिहार के विभिन्न जिलों के 10 संक्रमितों की जान चली गई थी। शनिवार को 3 बजे दोपहर तक राजधानी के अस्पतालों में 8 मरीजों की मौत हो चुकी है। 4 मौतें PMCH में हुई हैं।NMCH में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार को इस अस्पताल में 71 मरीज भर्ती थे। अस्पताल में शनिवार को 27 नए मरीज भर्ती किए गए जबकि 6 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए।

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को पूरे राज्य में 2174 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद बिहार में एक्टिव केस की संख्या 9357 हो गई थी। पटना में 661 नए मामले सामने आए थे। स्पेशल ट्रेन से आने वालों 17 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।

बिहार में दूसरे राज्यों से आने वाले कोरोना का बड़ा खतरा लेकर आ रहे हैं। शुक्रवार को हॉट स्पॉट वाले शहरों से होकर आई विशेष यात्री ट्रेनों में 665 यात्रियों में 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें लखनऊ, मुगलसराय, साहेबगंज, वाराणसी के साथ उत्तर प्रदेश, झारखंड, दिल्ली और महाराष्ट्र से आए लोग शामिल हैं।

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले देख राज्य सरकार ने शुक्रवार को कुछ कड़े कदम उठाने का फैसला लिया था। प्रदेश में स्कूल-कॉलेज 12 अप्रैल से खुलने वाले थे जिन्हें अब 18 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया गया है। दुकानें, सब्जी-फल मार्केट, मॉल और अन्य प्रतिष्ठान शाम 7 बजे तक ही खुले रहेंगे। धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे।

खबरें और भी हैं...