पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनावी सरगर्मी:6 विधानसभा क्षेत्र के लिए अंतिम दिन 40 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा किया दाखिल

हाजीपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर शाम तक चली नामांकन प्रक्रिया, कलेक्ट्रेट गेट पर प्रत्याशी के इंतजार में डटी रही समर्थकों की भीड़‍

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जिले की छह विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया अंतिम दिन शुक्रवार को हाजीपुर, लालगंज व राघोपुर विधानसभा सीट से नामांकन प्रक्रिया देर रात तक चलती रही। शुक्रवार को छह विधानसभा सीट से 40 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। इसमें हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र से 6, 124- लालगंज 2, 125- वैशाली 5, 127- राजापाकर ( सुरक्षित) 4, 128- राघोपुर से 4 एवं 129- महनार विधानसभा क्षेत्र से 11 प्रत्याशियों ने शुक्रवार को नामांकन पर्चा दाखिल किए।
नामांकन प्रक्रिया की अंतिम दिन रही धीमी रफ्तार
बिहार विधानसभा के दूसरे व तीसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर चल रही नामांकन प्रक्रिया की धीमी रफ्तार ने बुधवार को उम्मीदवारों व उनके समर्थकों के साथ-साथ सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को भी खासा परेशान किया। एक उम्मीदवार की नामांकन प्रक्रिया पूरी करने में लगभग डेढ़ से दो घंटे का समय लग रहा था। नामांकन प्रक्रिया की धीमी रफ्तार की वजह से हाजीपुर, लालगंज व राघोपुर के कई उम्मीदवार देर शाम तक निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में डटे हुए थे और उनके समर्थक कलेक्ट्रेट गेट पर समर्थकों की भीड़ की वजह से रुक-रुक कर मेन रोड पर भीषण जाम की समस्या उत्पन्न हो जा रही थी।

कलेक्ट्रेट गेट पर भीड़ की वजह से रुक-रुक कर मेन रोड पर भी जाम की समस्या हुई

सुरक्षा को लेकर मुस्तैद दिखी पुलिस
हाजीपुर अनुमंडल मुख्यालय में हाजीपुर, लालगंज, वैशाली व राघोपुर विधानसभा सीटों के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया को लेकर पुलिस सुबह से ही मुस्तैद दिखी। नामांकन के अंतिम दिन उम्मीदवारों व समर्थकों उमड़ने वाली भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अर्धसैनिक बल के जवानों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया था। आदर्श आचार संहिता व कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए कलेक्ट्रेट के मेन गेट से प्रवेश करने पर चार बैरियर लगाये गये थे।

कोरोना गाइडलाइन का पुलिस कर्मियों ने स्वयं नहीं किया पालन
बिहार विधानसभा मुख्य चुनाव आयुक्त के दिशा निर्देश में सफल संचालन कर पूरे देश के लिए मिसाल कायम करने जा रही है। कोविड 19 संक्रमण को देखते हुए मुख्य चुनाव आयोग ने सुरक्षित चुनाव सम्पन्न कराने के गाइडलाइन भी जारी हुआ था, लेकिन गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने वाले पुलिसकर्मी ही इसे कई बार पालन नहीं करते। शुक्रवार समाहरणालय स्थित नामांकन करने आने वाले प्रत्याशी और समर्थकों मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन कराने वाले पुलिस कर्मी स्वयं बगैर मास्क और सोशल डिस्टेंस का मजाक बनाकर रख दिया। सुरक्षा व्यवस्था में प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मी वगैर मास्क के दिखे।

पुलिस अभिरक्षा में निर्दलीय प्रत्याशी ने महनार विधानसभा क्षेत्र से किया नामांकन
महनार |जंदाहा के अरनिया गांव निवासी पंकज कुमार यादव शुक्रवार को पुलिस अभिरक्षा में महनार विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। नामांकन करने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी पंकज कुमार यादव हाजीपुर मंडल कारा से पहुंचा था। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज है। सूत्रों की मानें तो वह एक सप्ताह पूर्व वैशाली एसपी के सामने आत्मसमर्पण किया था।

द्वितीय चरण के लिए 121 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
हाजीपुर विधानसभा से 23, लालगंज से 25, वैशाली से 13, 127- राजापाकर (सुरक्षित) से 14, राघोपुर से 12 एवं 129- महनार विधानसभा क्षेत्र से 26 प्रत्याशियों ने शुक्रवार तक नामांकन पर्चा दाखिल किए। कुल 121 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। सबसे अधिक लालगंज से नामांकन दाखिल हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें