पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 करोड़ रुपए से बनेगा गरीबों का आशियाना:44 करोड़ से मोक्षधाम का होगा निर्माण, पार्कों पर खर्च होंगे 10 करोड़

पटना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में सात निश्चय पार्ट दो के तहत शहरी गरीबों के लिए आवास की योजना तैयार की गई है। शहरी गरीबों के लिए बहुमंजिले आवास के निर्माण के लिए वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट में चार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

साथ ही मोक्षधाम के निर्माण के लिए नगर निगम को 44 करोड़ रुपए का अनुदान मिलेगा। बजट में बुद्ध स्मृति पार्क व राजधानी के अन्य पार्कों के रखरखाव और मरम्मत के लिए 10 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। वित्तीय वर्ष 2019-20 में इस योजना पर 3.40 करोड़ रुपए खर्च हुए। वहीं, वर्ष 2020-21 में 10 करोड़ रुपए पुनरीक्षित खर्च का अनुमान है। इसके अलावा नगर निगम के निर्वाचित प्रतिनिधियों को नियत भत्ता के लिए इस वित्तीय वर्ष में 35 लाख रुपए की व्यवस्था की गई है।

परिवहन के लिए 15 करोड़
परिवहन के लिए सहायक अनुदान के तहत इस साल 15 करोड़ रुपए दिए जाने का प्रस्ताव है। सबके लिए आवास शहरी मिशन के तहत इस वित्तीय वर्ष में 444 करोड़ 30 लाख 19 हजार रुपए खर्च करने का प्रस्ताव है। इस योजना के तहत अनुसूचित जातियों और जनजातीय क्षेत्र उप योजना के तहत आवास का निर्माण किया जाना है। इस योजना पर पिछले वर्षों में काम शुरू कराने में निगम को सफलता नहीं मिली है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें