• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 50 crore given from the Chief Minister's Relief Fund to the Disaster Management Department for rescue from Kovid 19

समीक्षा बैठक / कोविड-19 से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग को मुख्यमंत्री राहत कोष से दिए गए 50 करोड़

बैठक में चर्चा करते सीएम नीतीश कुमार। बैठक में उनके साथ मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे मौजूद थे। बैठक में चर्चा करते सीएम नीतीश कुमार। बैठक में उनके साथ मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे मौजूद थे।
X
बैठक में चर्चा करते सीएम नीतीश कुमार। बैठक में उनके साथ मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे मौजूद थे।बैठक में चर्चा करते सीएम नीतीश कुमार। बैठक में उनके साथ मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे मौजूद थे।

  • मुख्यमंत्री राहत कोष न्यास पर्षद की बैठक में हुआ फैसला
  • कोविड-19 से मृत्यु पर आश्रितों को 4 लाख रुपए की सहायता

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:36 AM IST

पटना. राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए के उपायों के लिए आपदा प्रबंधन विभाग को और 50 करोड़ रुपए दिए गए हैं। शुक्रवार की रात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री राहत कोष न्यास पर्षद की 20वीं बैठक हुई। इसमें आपदा प्रबंधन विभाग को अतिरिक्त राशि देने का फैसला लिया गया। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से अन्य राज्यों में फंसे बिहार के 20 लाख 28 हजार लोगों को मुख्यमंत्री विशेष सहायता के रूप में एक-एक हजार रुपए दिए गए हैं।

राज्य के 10 बाढ़ प्रभावित जिलों में 100 बाढ़ आश्रय स्थल का निर्माण किया जा रहा है। कालाजार से पूर्ण मुक्ति के लिए इसके प्रत्येक रोगी को 6600 रुपए की मदद दी जा रही है। वहीं प्रत्येक बाल श्रमिक को मुक्त कराने के बाद 25 हजार रुपए की मदद दी जा रही है। राज्य में कोविड-19 से मृत्यु होने पर मृतक के आश्रितों को 4 लाख रुपए की सहायता की मदद दी जा रही है।
अब तक 11 लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो चुकी है। बैठक में आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेवर राय, मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, अनुपम कुमार, अपर मुख्य सचिव शिक्षा आरके महाजन, कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव डॉ. दीपक प्रसाद शामिल हुए। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना