सख्ती के बाद भी पटना पहुंची 500 पेटी शराब:पंजाब से आई खेप, ट्रक में LED टीवी के कार्टन में छिपाकर रखी थी शराब

पटना2 महीने पहले

जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार बिहार के अंदर काफी सख्ती बरत रही है। शराब तस्करों और राज्य के अंदर इसे बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की पुलिस को खुली छुट दे रखी है।

हर दिन राजधानी से लेकर राज्य के तमाम जिलों में छापेमारी और गिरफ्तारी की कार्रवाई हो रही है। इसके बावजूद शराब तस्करों के हौसले बुलंद है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण मंगलवार को पटना में देखने को मिला, जब ब्रांडेड कंपनी की कार्टन से भरी हुई शराब की बड़ी खेप मिली।

ट्रक से शराब की पेटी को निकालते मजदूर।
ट्रक से शराब की पेटी को निकालते मजदूर।

टीवी के कार्टन में शराब को छिपा रखा था
ट्रक पर लोड शराब की खेप को पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने बरामद किया। बिहार पुलिस के मद्य-निषेद्य प्रभाग को शराब की बड़ी खेप पटना पहुंचने की सूचना मिली थी। इसके बाद से भी प्रभाग की टीम इनपुट जुटा रही थी। जब प्रभाग की टीम को पता चला कि शराब के कार्टन से भरी खेप नेशनल हाईवे-30 पर 90 फीट इलाके के पास देखी गई है तो उसके बाद पत्रकार नगर थाना पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

थानेदार मनोरंजन भारती ने अपनी टीम के साथ लोकेशन पर ट्रक को खंगालना शुरू किया। ट्रंक के अंदर देखा तो होश उड़ गए। तस्करों ने LED टीवी के कार्टन से शराब के कार्टन को कवर करके रखा गया था।

पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने शराब की बड़ी खेप को बरामद किया है।
पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने शराब की बड़ी खेप को बरामद किया है।

पंजाब नंबर के ट्रक को पुलिस ने किया जब्त
इस मामले में कार्रवाई पूरी होने के बाद थानेदार मनोरंजन भारती ने बताया कि ट्रक को ओवर टेक करके पकड़ा गया था। इस ट्रक से कुल 525 (4668 लीटर) कार्टन शराब मिली। ट्रक ड्राइवर सिमरण जीत सिंह पंजाब के पटियाला जिले के दनीपुर का तो उसके साथ रहे फतहगढ़ साहेब जिले के छलेरिकला के रहने वाले हरदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है। शराब कहाँ से लाई जा रही थी? इसे कहाँ पहुंचाया जाना था? इस पर अभी जांच चल रही है।