डेडलाइन फेल होना तय:चिरैयाटांड़ पुल के ऊपर फ्लाईओवर निर्माण का 60 फीसदी काम बाकी

पटना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

करबिगहिया से कंकड़बाग को जोड़ने के लिए चिरैयाटांड़ पुल के ऊपर से नया फ्लाईओवर बनाने की दिशा में काम चल रहा है। इसका निर्माण कार्य करबिगहिया के पास शुरू भी हो गया है। लेकिन इस फ्लाईओवर के निर्माण की गति काफी धीमी है। पुल के रास्ते में अतिक्रमण को ही हटाने में सात महीने से अधिक का वक्त लग गया। जबकि इस पुल के वर्क ऑडर व टेंडर अनुबंध के मुताबिक मार्च 2022 तक इसे चालू करना है। लेकिन 120 कराेड़ की लागत से बनने वाले इस फ्लाईओवर का 60 फीसदी काम अभी तक बचा है।

फ्लाईओवर के निर्माण वाले रूट में कई जगह अवैध कब्जे को हटाने की चुनौती रही। जिला प्रशासन व राजस्व विभाग चाहकर भी समय रहते अतिक्रमण को साफ नहीं कर सके। करीब सालभर से काफी धीमा कार्य चल रहा है। इस नए फ्लाईओवर को तिवारी बेचर के पहले वर्तमान फ्लाईओवर से मिलाने की योजना है।

चिरैयाटांड़ पुल से तिवारी बेचर तक उत्तर की तरफ सर्विस लेन के लिए सरकार निजी जमीन का अधिग्रहण कर रही है। निजी जमीन के अधिग्रहण में ही अधिक दिक्कत हो रही है। रविवार को करबिगहिया में ही दो अवैध मकानों को तोड़कर हटाने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। देर शाम तक पुलिस बल लगाकर यहां अतिक्रमण को खाली कराया गया। इसी तरह से अभी तीन से पांच जगहों पर जमीन को खाली कराना है।

खबरें और भी हैं...