• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Major Action Of DRI In Three States, 65 Kg Gold Worth 33 Crores Recovered, About 30 Kg Gold Seized From Patna

तीन राज्यों में DRI की बड़ी कार्रवाई:33 करोड़ का 65 किलो सोना बरामद, सिर्फ पटना में जब्त हुआ करीब 30 किलो सोना

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद सोना। - Dainik Bhaskar
बरामद सोना।

तीन राज्यों में DRI ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोना तस्करों के प्लान पर पानी फेर दिया है। तस्करी कर लाए गए 65 किलो सोना को अलग-अलग जगहों से जब्त किया गया है। इसमें अकेले पटना में करीब 30 किलो सोना के खेप को बरामद किया गया है। जिसे एक कुरियर कंपनी की गाड़ी से ले जाया जा रहा था।

इस बारे में DRI की टीम को गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद टीम पटना में एक्टिव हुई। कुरियर कंपनी की गाड़ी को ट्रेस किया जाने लगा। फिर इसका लोकेशन NH-30 मिला। जिसके बाद टीम ने दीदारगंज इलाके में कुरियर कंपनी सेफ एक्स के ऑफिस में छापेमारी की। उसी के पास वो वैन मिली, जिसमें तस्करी कर सोने की खेप लाई गई थी। तत्काल टीम ने उसे जब्त किया। पटना में बरामद खेप की कीमत करीब 15 करोड़ के आसपास की है।

शुरुआती जांच के बाद पता चला कि पटना के रास्ते तस्करी कर लाए गए सोना की खेप गुवाहटी से मुंबई जा रही थी। सेफ जोन मानते हुए तस्करों ने इस पटना के रास्ते को चुना था। पर पटना में ही उनकी खेप पकड़ी गई। बरामद सोना को वर्मा से लाया गया था। सूत्रों के अनुसा इस मामले में पटना में किसी तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सूत्र बता रहे हैं कि दो दिन पहले ही DRI की टीम ने मुंबई और दिल्ली में सोना की खेप को पकड़ा था।

तीन राज्यों में अब तक किए गए कार्रवाई के दौरान DRI के हाथ कुल 65.46 किलो सोना लग चुका है। जिसकी कुल कीमत 33 करोड़ रुपए के करीब आंकी गई है। DRI से जुड़े सूत्र बताते हैं कि तीनों राज्यों में बरामद सोना की खेप तस्करों के एक ही गैंग के हैं। फिलहाल इस बारे में जांच चल रही है। आधिकारिक तौर पर कोई भी अधिकारी इस बारे में बयान देने से बच रहे हैं।

खबरें और भी हैं...