पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुन्नी वक्फ बाेर्ड का गठन:7 सदस्यीय कमेटी बनी, आज चेयरमैन का हाेगा चुनाव

पटना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार सरकार ने सुन्नी वक्फ बाेर्ड का गठन कर दिया है। बाेर्ड के संचालन के लिए 7 सदस्याें की कमेटी भी बन गई है। बाेर्ड के अध्यक्ष का चुनाव हज भवन स्थित बाेर्ड के कार्यालय में साेमवार काे हाेगा। चुनाव के लिए सारी तैयारी कर ली गई है। सदस्याें काे चुनाव में शामिल हाेने के लिए पत्र भेज दिया गया है। बाेर्ड की नई कमेटी का कार्यकाल 2025 तक हाेगा। 1 सितंबर, 2020 की शाम पिछले बाेर्ड का कार्यकाल खत्म हाे गया था।

सूत्राें के अनुसार, इस बार भी माे. इरशादुल्लाह का चेयरमैन बनना तय है। वे लगातार चाैथी बार बाेर्ड के चेयरमैन हाेंगे। 2008 से वे इस पद पर हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले माे. इरशादुल्लाह बाढ़ के बाजिदपुर मुहल्ला के रहने वाले हैं।

अगर इरशादुल्लाह 2025 तक बाेर्ड के चेयरमैन रह जाते हैं, तब वे देश के पहले किसी राज्य के सुन्नी वक्फ बाेर्ड के अध्यक्ष हाे जाएंगे, जाे 17 साल तक चेयरमैन रहेंगे। राज्यसभा में राजद के सांसद अशफाक करीम व शिवहर से जदयू विधायक माे. शर्फुद्दीन भी कमेटी के सदस्य हैं। ये दाेनाें निर्वाचित एमपी-एमएलए काेटे से सदस्य बने हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें