बिहार में 6 दिन में कोरोना के 21 नए मामले:बीते 24 घंटे में 7 लोग हुए संक्रमित, सबसे अधिक पटना में 6 पॉजिटिव

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार में कोरोना का खतरा धीरे-धीरे बढ़ रहा है। दिसंबर के बीते 6 दिनों में कोरोना के 21 नए मामले आए हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर तो 7 नए पॉजिटिव केस आए हैं। इनमें सबसे अधिक पटना में 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक पॉजिटिव वैशाली का है। यह स्थिति तब है जब जांच टारगेट के बाद भी दो लाख के पार नहीं जा रही है। सोमवार को 1,12,818 लोगों की ही जांच हो पाई है। कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। जांच की संख्या बढ़ाने के साथ नए वैरिएंट को लेकर सतर्कता का निर्देश है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक राज्य में 7,26,244 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं, इनमें 7,14,126 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव हो गई है। यह लोग कोरोना को मात दे चुके हैं, लेकिन 12,090 लोगों की जान संक्रमण से चली गई। आंकड़ों के मुताबिक, बिहार में कोरोना से रिकवरी रेट 98.33% पहुंच गई है।

पटना में अधिक है संक्रमण का खतरा

संक्रमण का खतरा अन्य जिलों की अपेक्षा पटना में काफी अधिक है। बिहार में कुल 27 एक्टिव मरीज हैं। इनमें पटना में सबसे अधिक 18 मरीज हैं। अररिया में एक, गया में एक, गोपालगंज में एक, किशनगंज में एक, रोहतास में एक, समस्तीपुर में 2 और वैशाली में 2 एक्टिव मामले हैं।

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को पूरी तरह से अलर्ट मोड पर रखा है। पटना में दुबई से आए दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से अलर्ट बढ़ा दिया गया है। जिनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। इसमें रिपोर्ट आई तो फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...