CM ने कोरोना की लड़ाई में दिया मंत्र:बिहार में 15 दिनों में एक करोड़ वैक्सीनेशन, CM बोले- संभावित तीसरी लहर को रोकने में दिखाएं ताकत

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

CM नीतीश कुमार ने मंगलवार को कोरोना से लड़ाई के लिए मंगल-मंत्र दिया। कोरोना काल में बेहतर काम करने वाले अफसरों का हौसला बढ़ाने के साथ CM ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर को चुनौती देने का आह्वान किया। CM ने कहा जिस तरह से बिहार वैक्सीनेशन में रिकॉर्ड तोड़ रहा है, ऐसे ही काेराेना को मात देने के लिए पूरी तरह से तैयारी है। उन्होंने अफसरों से कहा कि कोरोना के हर केस पर स्टडी कर नए मॉनिटरिंग और टेस्टिंग के साथ वैक्सीनेशन से कोरोना को मात दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के बाद भी बेहतर काम के लिए CM ने पटना के DPM डॉ. विवेक सिंह को किया पुरस्कृत।
कोरोना संक्रमण के बाद भी बेहतर काम के लिए CM ने पटना के DPM डॉ. विवेक सिंह को किया पुरस्कृत।

वैक्सीन के रिकॉर्ड पर CM की बधाई
पटना के बापू सभागार में बिहार की गई बड़ी परियोजना की सौगात देने के क्रम में CM नीतीश कुमार ने वैक्सीनेशन के रिकॉर्ड पर अधिकारियों के साथ बिहार के लोगों को बधाई दी है। CM ने कहा कि वैक्सीनेशन पर अच्छा काम किया गया है और बिहार के लोगों ने भी वैक्सीनेशन में सहयोग किया है। ऐसे हिम्मत से ही कोरोना को बिहार से हराया जा सकता है।

कोरोना के 9 करोड़ टीकाकरण पूरा होने पर सीएम ने कहा यह बड़ी उपलब्धि है। सीएम ने कहा कि बिहार में 7 से 8 करोड़ वैक्सीनेशन में 21 दिन लगे हैं जबकि 8 से 9 करोड़ वैक्सीनेशन होने में महज 15 दिन लगा है।

जांच के साथ संक्रमितों की बढ़ेगी मॉनिटरिंग
CM नीतीश कुमार का कहना है कि बिहार में वैक्सीनेशन का ग्राफ बढ़ने के साथ अब कोरोना के हर केस नजर रखने के लिए जवाबदेही तय की गई है। टेस्टिंग और ट्रैकिंग पर काम किया जा रहा है। कोविड पर सरकार की नजर है। तैयारी है। ऑक्सीजन प्लांट तैयार हैं। हर तरह की चुनौती के लिए पहले से तैयारी है। पटना मे केस बढ़ रहे हैं लेकिन हर केस पर काम किया जा रहा है जिससे संक्रमण का फैलाव नहीं होने पाए।

पटना के DPM सहित 7 को CM का सम्मान
कोरोना की रोकथाम में बेहतर काम करने वाले अधिकारियों के लिए CM नीतीश कुमार ने पटना के DPM डॉ विवेक कुमार सिंह के साथ 7 अधिकारियों को सम्मानित किया है। सम्मानित होने वालों में स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव सह आयुष राज्य समिति के कार्यपालक निदेशक अरविंदर कुमार, भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सह राज्य स्वास्थ्य समिति के अतिरिक्त कार्यपालक निदेशक अनिमेष पराशर, प्रधान सचिव की OSD रेणु कुमारी, राज्य स्वास्थ्य समिति के डिप्टी डायरेक्टर मनीष रंजन, पीएमयू के सना जैन और धन्या शशि को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

2020-21 में राज्य स्तर पर कोरोना की रोकथाम के लिए यह सम्मान दिया गया है। इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा राज्य भर के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल थे। पटना जिला स्वास्थ समिति के जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. विवेक कुमार सिंह दूसरी लहर में कोरोना पॉजिटिव हुए थे, इसके बाद भी कोरोना काल में बेहतर काम किया। पटना में जिला स्वास्थ्य समिति ने बेहतर काम किया है और इस काम के लिए सीएम के हाथों DPM को सम्मान मिला है।

खबरें और भी हैं...