पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मतदान:जिले में 47 लाख वोटरों के लिए बनेंगे 7034 बूथ, वोटरलिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए करें 1950 पर कॉल

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधानसभा चुनाव में पटना जिले के करीब 47 लाख मतदाता 7034 मतदान केंद्रों पर अपना मत देंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। मतदाता को मास्क पहनने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना होगा। प्रशासन की ओर से हर मतदान केंद्र पर सेनेटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। बुधवार को हिंदी भवन सभागार में उप विकास आयुक्त रिची पांडेय की अध्यक्षता में जिला मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक हुई।

उप विकास आयुक्त ने कहा कि सुबह 10 से 5 बजे के बीच हेल्पलाइन नंबर 1950 पर फोन कर लोग मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। पढ़े-लिखे दृष्टिबाधित मतदाताओं को ब्रेल ईपिक दिया जाएगा। जिले में पीडब्ल्यूडी निर्वाचक की कुल संख्या 31301 है। इसमें दृष्टिबाधित मतदाताओं की संख्या 5156, मूक बधिर मतदाताओं की संख्या 4070, लोकोमोटर अपंगता वाले मतदाताओं की संख्या 14787, अन्य अपंगता वाले मतदाताओं की संख्या 7288 है।

हर मतदान केंद्र पर रैंप और व्हील चेयर की व्यवस्था

उप विकास आयुक्त ने हर बूथ पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैंप, शौचालय, साइनेज, व्हीलचेयर आदि की व्यवस्था रखने का निर्देश दिया, ताकि मतदान केंद्र पर आने वाले मतदाताओं को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें