पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 75 Teams Formed For Corona Examination Of Passengers At Railway Stations, Those Who Will Get Infected Will Be Sent By Ambulance To Isolation Center

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना जिले में अब 2562 एक्टिव केस:रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की कोरोना जांच के लिए 75 टीमें बनीं, जो संक्रमित मिलेंगे उन्हें एंबुलेंस से भेजा जाएगा आइसोलेशन सेंटर

पटना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महाराष्ट्र से आने वाला एक यात्री संक्रमित - Dainik Bhaskar
महाराष्ट्र से आने वाला एक यात्री संक्रमित
  • प्रखंड स्तर पर बनेंगे कोविड सेंटर, पीएमसीएच व एनएमसीएच में अभी बेड खाली

पटना जिले में बुधवार को कोरोना के 522 नए मरीज मिले हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 56614 हो गई है। इनमें से 53583 मरीज ठीक हाे चुके हैं। अभी 2562 एक्टिव केस हैं। पीएमसीएच में 2047 सैंपल की जांच हुई। इनमें 78 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें दो डॉक्टर और चार मेडिकल छात्र भी हैं। कोविड अस्पताल में 56 मरीज भर्ती हैं। भर्ती मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। हालांकि यहां 100 बेड की व्यवस्था रखी गई है। छपरा की कुंती देवी की मौत हाे गई। एनएमसीएच में बुधवार को कोरोना के चार नए मरीज भर्ती हुए और एक काे छुट्टी दी गई।

अब अस्पताल में 29 मरीजों का इलाज चल रहा है। अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में एक सौ बेड का कोविड वार्ड संचालित है। फिलहाल 71 बेड खाली हैं। पटना एम्स में बीते 15 दिन में सबसे अधिक संक्रमित मिले हैं। बुधवार को 2449 सैंपल की जांच हुई। इसमें 110 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें एम्स के चार डॉक्टर और चार नर्सिंग स्टाफ भी हैं। एम्स में कोरोना नौ नए मरीज भर्ती हुए हैं। ये लोहियानगर, कंकड़बाग, बुद्धा काॅलाेनी, एम्स अावासीय परिसर, बेली रोड, पीसी काॅलाेनी और दानापुर के रहने वाले हैं। ठीक होने पर तीन मरीजों को छुट्टी मिली।

ये मरीज खाजेकलां, कुर्जी और रामकृष्णानगर के रहने वाले हैं। एम्स में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़कर 116 हो गई है। नोडल आफिसर डॉ. संजीव के मुताबिक जांच में अधिक संख्या में संक्रमित मिलने लगे। बुधवार को बीते दो सप्ताह में सबसे अधिक संक्रमित मिले हैं। वहीं हाल भर्ती मरीजों की भी है। उनकी भी संख्या रोज बढ़ रही है। आईआईटी पटना के छह और छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक दिन पहले लिए गए 48 सैंपल में से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार को रेफरल अस्पताल चिकित्सा प्रभारी डॉ. कृष्ण कुमार के नेतृत्व में 169 छात्र-छात्राओं का सैंपल लिया गया।

संस्थान के 18 छात्र संक्रमित हाे चुके हैं। संस्थान को सेनेटाइज कर संक्रमित क्षेत्र की बैरिकेडिंग कर सभी काम अाॅनलाइन करने की बात कही गई है। उन्होंने बताया कि प्रखंड मुख्यालय में करीब 291 लोगों की जांच की गई, जिनमें एक महिला संक्रमित मिली है।

कोविड सेंटर के लिए भवन चिह्नित करने का निर्देश

डीएम ने कहा कि जिले के आइसोलेशन सेंटराें में वर्तमान में 500 बेड हैं। इसकी संख्या बढ़ाकर 1000 करने का टास्क दिया गया है। इसके बाद जरूरत के अनुसार समीक्षा कर आइसोलेशन सेंटर और बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी। प्रखंड स्तर पर कोविड सेंटर के लिए भवनों को चिह्नित करने का निर्देश दिया गया है। अभी सभी अनुमंडल में 100-100 बेड तैयार करने का निर्देश दिया गया है। कंगनघाट पर 50 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है। इसके अलावा पटना सिटी स्थित राधे-स्वामी और सगुना मोड़ पर 50-50 बेड का आसोलेशन सेंटर बन रहा है।

डीएम ने कहा कि शुक्रवार तक अनुमंडल स्तर पर 100-100 बेड का आइसोलेशन सेंटर बन कर तैयार हो जाएगा। जिले में बुधवार को 66 माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाई गई है। अब माइक्राे कंटेनमेंट जोन की संख्या 188 हो गई है। इसमें पटना सदर में 107, दानापुर में 11, पटना सिटी में 8, मसौढ़ी में 15, पालीगंज में 9, बाढ़ में 38 कंटेनमेंट जोन शामिल हैं। डीएम ने कहा कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन में स्टीकर के साथ फ्लैक्स लगाया जाएगा।

उलार सूर्य मंदिर में नहीं होगा चैती छठ महापर्व
दुल्हिनबाजार | उलार सूर्य मंदिर एसडीओ मुकेश कुमार के नेतृत्व में स्थानीय अधिकारियाें ने बैठक कर चैती छठ को लेकर चर्चा की। बिहार में प्रतिदिन कोरोना के बढ़ते मरीजों काे लेकर कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं करने की जानकारी दी गई। तय किया गया कि उलार सूर्य मंदिर के प्रांगण में चैती छठ का अायाेजन नहीं किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें