पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 758 New Cases Of Corona Arrived In The District In 24 Hours, The Number Of Active Patients Reached 4800

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:जिले में 24 घंटे में कोरोना के 758 नए मामले आए, एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 4800

हाजीपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिदुपुर में कोरोना जांच के लिए लम्बी कतार, कीट के अभाव में 50 की ही हुई जांच। - Dainik Bhaskar
बिदुपुर में कोरोना जांच के लिए लम्बी कतार, कीट के अभाव में 50 की ही हुई जांच।
  • प्रत्येक दिन बढ़ रहे संक्रमण के आंकड़े, दूसरी लहर में अबतक 50 से ज्यादा लोगों की हुई है मौत

तमाम कोशिशों के बावजूद जिले में कोरोना का भयावह रूप थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में संक्रमण हर दिन एक नई ऊंचाई को छू रहा है, वही कोरोना से मरने वाले की संख्या में भी कोई कमी नहीं आई है। बीते 1 मई से कोरोना संक्रमण का आंकड़ा एक दिन में 700 से अधिक पहुंच गया है। मालूम हो कि कोरोना संक्रमण के पहले फेज में 1 साल में जिले में कुल 53 लोगों की मौत हुई थी। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि कोरोना के दूसरे लहर में केवल अप्रैल माह से अब तक सरकारी आंकड़े के अनुसार 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कहां 365 दिन में 53 मौत और कहां 35 दिन में 50 से अधिक मौत यह आंकड़ा और सुनने से भी डर लगता है। जिले में अब महानगरों जैसा संक्रमण फैलना शुरू हो गया है।

पूरे जिले के 16 प्रखंड के हर एक पंचायत में कोरोना वायरस फैल चुका है। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में 300 से अधिक माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। जबकि यह सिलसिला अभी भी लगातार जारी है। वहीं कोरोना संक्रमण की बात करें तो अब जिले में संक्रमण का आंकड़ा दिन प्रतिदिन नई बढ़त की तरफ बढ़ रहा है। मंगलवार को संध्या तक जिले में कुल 758 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, सरकारी आकड़ों के अनुसार 3 मई को 261 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। दूसरी लहर मे अबतक कुल 6120 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 4384 मामला एक्टिव है। जबकि 2639 लोगों को अबतक डिस्चार्ज किया जा चुका है।

पूरे जिले में अबतक 300 से अधिक माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं

2 लाख 10 हजार 101 लोगों को लगी वैक्सीन
जिले में कोरोना संक्रमण किस रफ्तार से बढ़ रहा इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मार्च 2020 से एक मार्च 2021 तक 5300 लोग संक्रमित हुए थे। जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए आकड़े को अनुसार अब तक कुल लोगों को 2 लाख 54 हजार 812 वैक्सीनेशन डोज दिए गए हैं। इनमें से 2 लाख 10 हजार 101 प्रथम डोज तथा 44 हजार 811 द्वितीय डोज हैं। वही सीएस ने आमजनों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण दौर में व्यक्तिगत सावधानियां रखना बेहद अहम है। इसलिए यथासंभव अपने घरों में रहें तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

लालगंज में 100 लोगों की जांच में 17 नए पॉजिटिव मरीज मिले

रेफरल अस्पताल लालगंज में मंगलवार को 100 लोगों की जांच की गई, जिसमें 17 लोग पॉजिटिव पाए गए। लालगंज सिरसा बिरन के दो, पटवा टोली लालगंज के एक, खरौना के एक, एतवारपुर पकड़ी के एक, वफ़ापुरशर्मा के दो, नाका नम्बर लालगंज के तीन, अगरपुर लालगंज के एक, बरौना के दो, ख़ंजहाचक के एक, गुरमिया के दो, बीबीपुर पटेढ़ी बेलसर एक व्यक्ति शामिल है। इस संबंध में रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शशिभूषण प्रसाद ने बताया कि सभी मरीजों को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है। उनकी चिकित्सा की जा रही है।

आइसोलेशन केंद्र राजापाकर में एक संक्रमित ने दम तोड़ा

राजापाकर। जिला आइसोलेशन केंद्र राजापाकर में वर्तमान में 14 कोरोना संक्रमित मरीज आइसोलेट है। जिसमें बीते दिन 3 मई को सदर अस्पताल हाजीपुर से रेफर धाने गोरौल निवासी जगरनाथ भगत 71 वर्ष ने कोरोना से दम तोड़ दिया है। मंगलवार को उनके शव को सरकारी गाइडलाइन के तहत दाह संस्कार के लिए जिले के कौनहारा श्मशान घाट भेज दिया गया है। अबतक आइसोलेशन केंद्र राजापाकर से 4 मरीज दम तोड़ चुके हैं।

पीएचसी जंदाहा के चिकित्सक सहित 5 स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव

जंदाहा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी से जहां लोगों में दहशत व्याप्त है। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जंदाहा के दो चिकित्सक एवं स्वास्थ्य प्रबंधक सहित 5 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर स्थानीय स्वास्थ्य कर्मियों में भी हड़कंप मच गया है तथा लोगों में दहशत व्याप्त है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक आयुष चिकित्सक, एक महिला दंत चिकित्सक, स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रधान लिपिक एवं एक महिला लिपिक को कोविड-19 जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बताया गया है कि चिकित्सक सहित स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर स्थानीय स्वास्थ्य कर्मियों में दहशत का माहौल काम हो गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें