पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 828 Cartons Of Liquor Recovered From Pillar laden 14 Wheelbarrow Truck, 4 Pickups Seized, 6 Arrested

कार्रवाई:पिलर लदे 14 चक्का ट्रक से 828 कार्टन शराब बरामद, 4 पिकअप जब्त, 6 धराए

हाजीपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुप्त सूचना पर औद्योगिक थाना पुलिस ने की कार्रवाई, भनक लगते ही धंधेबाज भागे

औद्योगिक थाना पुलिस ने मंगलवार की देर रात सूचना पर सिपेट कॉलेज के निकट एक ट्रक शराब जब्त की है। हालांकि, धंधेबाज एवं चालक भाग निकलने में सफल रहे। वहीं, ट्रक के पास संदिग्ध अवस्था में खड़ा 4 पिकअप जब्त कर अनलोड करने वाले 6 मजदूरों को गिरफ्तार किया गया है। ट्रक पर नागालैंड का नंबर अंकित है। इसी आधार पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर कारोबारी तक पहुंचने के प्रयास में जुट गई है। इस संबंध में बताया गया है कि औद्योगिक थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक शराब थाना क्षेत्र में लायी गयी है तथा इसे इसी थाना क्षेत्र में खपाने का प्रयास किया जाएगा। इस सूचना के बाद औद्योगिक थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने एसआई मनीष कुमार सिन्हा एवं रात्रि गश्ती के प्रभारी एसआई एसएन सिंह समेत अन्य पुलिस बलों के साथ सीपेट के पास लगी ट्रकों की तलाशी लेना शुरू किया।

ट्रक नंबर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर की जा रही कार्रवाई
पुलिस ने उक्त जगह पर खड़ा ट्रक के आस पास संदिग्ध अवस्था में 4 पिकअप खड़ा पाकर ट्रक की तलाशी ली। इस दौरान पिकअप पर लोड करने वाले 6 मजदूर को भी गिरफ्तार किया है। इसी क्रम में पुलिस की टीम को सूचना मिली कि सिपेट कॉलेज के पास रुका हुआ है, जो संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। उसके बाद पुलिस की टीम ने उक्त ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया। उक्त ट्रक की तलाशी ली गई तो उस पर छुपाकर रखी गई शराब बरामद कर ली गई। पुलिस की टीम को देखते ही शराब के कारोबारी एवं चालक मौके से भाग निकले। पुलिस ने सीमेंट पिलर लदे 14 चक्का ट्रक को थाना पर लाकर उसके नंबर के आधार पर कारोबारी तक पहुंचने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मजदूरों को टाइल्स उतारने का कह लाया गया था
ट्रक से शराब अनलोड करने वाले 6 मजदूर को पुलिस ने पिकअप से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मजदूर नगर क्षेत्र के लोदीपुर निवासी दिलीप राम के पुत्र बीपत राम, देवेदर राम, दिलीप राम, सुखेश्रवर राम के पुत्र मनोज कुमार, पवन कुमार, महुआ क्षेत्र के लालदेव के पुत्र कुंदन कुमार है। गिरफ्तार मजदूर ने बताया कि उन्हें टाइल्स उतारने के नाम पर लाया गया था। औद्योगिक थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया नगालैंड नंबर ट्रक जिसके ऊपर तिरपाल बंधा था। ट्रक में केविन इस तरह से बना था कि चारों तरफ से 3 फीट का सीमेंट पिलर रखा था। ट्रक को ऊपर एवं पीछे से देखने से कोई यह नहीं कह सकता कि इसमें अंदर क्या रखा है। ट्रक केबिन से 5 फीट अंदर की तरफ बाहर से एक गुप्त दरवाजा बना रखा था जिस रास्ते से शराब लोडिंग एवं अनलोडिंग करने का सिस्टम बना रखा है। सूचना पर कार्रवाई में 828 कार्टुन अरुणाचल और मेघालय निर्मित विदेशी शराब जब्त की गई है।

खबरें और भी हैं...